ICC World Cup 2019, WI vs SA: साउथ-अफ्रीका-वेस्टइंडीज की भिड़ंत में खलनायक बने बादल, मुकाबला रद्द

ICC World Cup 2019, West Indies vs South Africa: मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। शुरुआत गेंदबाजी करते हुए शेल्डन कॉटरेल ने हाशिम अमला (5) और एडेन मार्करम (5) को आउट कर दिया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 10, 2019 09:32 PM2019-06-10T21:32:03+5:302019-06-10T21:34:12+5:30

ICC World Cup 2019, West Indies vs South Africa: SA game against WI has been abandoned. | ICC World Cup 2019, WI vs SA: साउथ-अफ्रीका-वेस्टइंडीज की भिड़ंत में खलनायक बने बादल, मुकाबला रद्द

ICC World Cup 2019, WI vs SA: साउथ-अफ्रीका-वेस्टइंडीज की भिड़ंत में खलनायक बने बादल, मुकाबला रद्द

googleNewsNext

साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज के बीच साउथम्प्टन में 10 जून को आईसीसी विश्व कप-2019 का 15वां मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिए गए, जिसके चलते साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में प्वाइंट्स के मामले में आखिरकार अपना खाता खोल लिया।

मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। शुरुआत गेंदबाजी करते हुए शेल्डन कॉटरेल ने हाशिम अमला (5) और एडेन मार्करम (5) को आउट कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 7.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 29 रन था, तभी बारिश आ गई और काफी देर तक जारी रही।

इसके बाद लगातार बारिश होने के कारण खेलने लायक स्थिति न बनती देख अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। बारिश रुकने के बाद अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया लेकिन स्थिति को खेल के अनुरूप न पाता देख मैच को यहीं खत्म करने का फैसला किया।

साउथ अफ्रीका टीम के चार मैचों में तीन हार और एक बेनतीजा मैच से सिर्फ एक अंक है और उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की राह लगातार मुश्किल होती जा रही है। टीम अभी नौवें स्थान पर चल रही है और उसके अलावा सिर्फ अफगानिस्तान ऐसी टीम है जो विश्व कप में अब तक कोई मैच नहीं जीत सकी है।

वेस्टइंडीज के इस मैच के बाद तीन मैचों में तीन अंक हो गए हैं और टीम पांचवें स्थान पर चल रही है। श्रीलंका और पाकिस्तान के भी तीन-तीन मैचों में तीन-तीन अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण वेस्टइंडीज इन दोनों टीमों से ऊपर है। मौजूदा विश्व कप में यह दूसरा मैच है जिसे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

Open in app