IND vs WI: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोके हैं 7 शतक, 27 साल से WC में भारत से नहीं जीता विंडीज, जानें संभावित XI

India vs West Indies Predicted XI: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में मैनचेस्टर में भिड़ेंगी, जानिए दोनों टीमों की संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 27, 2019 12:25 PM2019-06-27T12:25:50+5:302019-06-27T12:25:50+5:30

ICC World Cup 2019: India vs West Indies Predicted XI, stats, Analysis, Virat Kohli record vs West Indies | IND vs WI: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोके हैं 7 शतक, 27 साल से WC में भारत से नहीं जीता विंडीज, जानें संभावित XI

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 32 वनडे मैचों में 7 शतक जड़े हैं

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज की टीम ने 1992 के बाद से वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच नहीं जीता हैविराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 32 वनडे मैचों में 7 और पिछले 6 मैचों में 4 शतक जड़े हैंभारत और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए 8 मैचों में से भारत 5-3 से आगे है

वेस्टइंडीज की टीम जब गुरुवार (27 जून) को भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में उतरेगी तो उसकी नजरें 27 साल के सूखे को खत्म करने पर होगी। 

वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप में पिछले 27 सालों में भारत को कभी हरा नहीं पाया है और उसको टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी जीत 1992 में मिली थी। इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए 8 मैचों में से भारत ने 5 जबकि वेस्टइंडीज ने 3 मैच जीते हैं।

कोहली की टीम इंडिया अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है और 5 मैचों में 4 मैच जीत चुकी है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश में धुला था। 

वेस्टइंडीज के सामने कोहली को रोकने की चुनौती

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ जमकर चला है। वह इस टीम के खिलाफ अब तक 32 वनडे मैचों में 7 शतक जड़ चुके हैं और पिछले 6 मैचों में तो कोहली ने 111*, 140, 157*, 107, 16 & 33* के स्कोर समेत विंडीज टीम के खिलाफ चार शतक ठोके हैं। 

ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के सामने इस वर्ल्ड कप में लगातार तीन अर्धशतक जड़ चुके और शानदार फॉर्म में रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को रोकने की चुनौती होगी।

India vs West Indies: दोनों टीमों की संभावित XI

भारतीय टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव

भारतीय टीम में इस मैच में किसी बदलाव की उम्मीद कम है। भुवनेश्वर कुमार अब भी अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। वह बॉलिंग कोट और फिजियो की निगरानी में गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में पिछले मैच में हैट-ट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी इस मैच के लिे स्वत: ही विकल्प बन जाते हैं।

भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

वेस्टइंडीज टीम में हो सकता है एक बदलाव

इस मैच के लिए विंडीज टीम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है। कप्तान होल्डर ने कहा है कि इविन लुइस की चोट गंभीर नहीं है और स्कैन में कुछ भी नहीं आया है। 

वेस्टइंडीज की संभावित XI: क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायेर, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, केमार रोच, ओशाने थॉमस।

Open in app