India vs Pakistan weather forecast: भारत-पाक मैच पर भी बारिश का खतरा बरकरार, जानिए रविवार के मौसम का हाल

India vs Pakistan: Manchester weather forecast: भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जानिए मौसम का हाल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 16, 2019 09:31 AM2019-06-16T09:31:25+5:302019-06-16T11:47:22+5:30

ICC World Cup 2019: India vs Pakistan: Manchester weather forecast, weather updates, hourly rain prediction | India vs Pakistan weather forecast: भारत-पाक मैच पर भी बारिश का खतरा बरकरार, जानिए रविवार के मौसम का हाल

भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मैच में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है

googleNewsNext
Highlightsमैनचेस्टर में शनिवार शाम को हुई तेज बारिश, फिर धूप भी निकलीमैनचेस्टर में रविवार को भी बारिश का अनुमान है, दोपहर के बाद हो सकती है बारिशगुरुवार को नॉटिंघम में भारत-न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की वजह से हुआ था रद्द

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बारिश ने बटोरी हैं, जिसकी वजह से अब तक चार मैच रद्द हो चुके हैं। अब जबकि 16 जून को भारत-पाकिस्तान की टीमें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रफर्ड में आमने-सामने हैं तो फिर से बारिश चर्चा का विषय बनी हुई है। 

मैनचेस्टर में इस पूरे हफ्ते बारिश होती रही है, ऐसे में रविवार के दिन भारत-पाकिस्तान के मैच पर इसके असर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। यही वजह है कि इस महामुकाबले के लिए पिछले कुछ दिनों से खिलाड़ियों से ज्यादा चर्चा बारिश की हुई है। 

क्या है रविवार के लिए मैनचेस्टर के मौसम का अनुमान

मैनचेस्टर में शनिवार शाम को करीब एक घंटे बारिश हुई, हालांकि उसके बाद शाम 7.30 बजे धूप खिल गई, जिससे फैंस के चेहरे पर कुछ मुस्कुराहट आई। हालांकि शनिवार को हुई बारिश से मैदान गीला है और उसके कई हिस्सों में पानी भरा है। किन्हीं कारणों से पूरे आउटफील्ड को ढंक नहीं गया था और शनिवार की बारिश के बाद मैच के दिन ये बात चिंता का सबब बन सकती है।

रविवार के लिए बीसीसी मौसम रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की 21 फीसदी संभावनाएं हैं। ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुसार स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच बारिश की 50 फीसदी से ज्यादा संभावनाएं हैं।

वहीं एक्यूवेदर के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और दिन बढ़ने के साथ ही बारिस के आसार हैं। इसके मुताबिक, दोपहर 12 और 1 बजे हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा शाम को 3 बजे से लेकर रात 9 बजे के बीच भी मैनचेस्टर में बारिश हो सकती है। 

क्या हो पाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच?

अगर इन मौसम पूर्वानुमानों पर नजर डालें, तो इसका मतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में टॉस और मैच अपने समय पर शुरू हो सकता है, हालांकि मैच के दौरान बारिश का खलल पड़ सकता है और ये कितना लंबा होगा, ये उसी वक्त पता चल जाएगा। लेकिन मैनचेस्टर के लिए रविवार को मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, बारिश से भारत-पाकिस्तान मैच रद्द होने की काफी कम संभावनाएं हैं, हां ओवर भले ही कुछ कम हो सकते हैं। 

लेकिन असल समस्या रविवार को मौसम से ज्यादा शनिवार और उससे पहले से मैनचेस्टर में हुई बारिश की वजह से मैदान के गीले होने से है। पूरे आउटफील्ड को न ढंक पाना इंग्लैंड की खास कमी के रूप में सामने आया है। काफी हद इसी वजह से गुरुवार को नॉटिंघम में भारत-न्यूजीलैंड का मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द करना पड़ा था, क्योंकि मैदान सुखाया ही नहीं जा सका।

ऐसे में दोनों देश के फैंस यही दुआ करेंगे कि मैनचेस्टर में पूरे दिन बारिश न हो, ताकि वह एक बेहतरीन 50 ओवर के मुकाबले का लुत्फ उठा सकें।     

Open in app