ICC World Cup 2019: India vs New Zealand, Trent Bridge: Nottingham, Weather Forecast, Pitch Report | IND vs NZ: बारिश डाल सकती है खलल, जानिए कैसा रहेगा नॉटिंघम का मौसम, कैसी होगी ट्रेंटब्रिज की पिच
भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान नॉटिंघम में हैं बारिश के आसार

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें जब गुरुवार (13 जून) को नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में आमने-सामने होंगी तो सबकी नजरें मौसम पर टिकी होंगी। नॉटिंघम में सोमवार से ही बारिश हो रही है और मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक यहां गुरुवार को भी बारिश की संभावना है।

बारिश की वजह से दोनों टीमें मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं ले पाईं। बुधवार को हालांकि एक घंटे की प्रैक्टिस का मौका मिला, जिसके बाद दोबारा बारिश शुरू हो गई।

क्या है गुरुवार के लिए नॉटिंघम का मौसम पूर्वानुमान

इंग्लैंड के मौसम विभाग ने नॉटिंघम क्षेत्र के लिए 10 जून से 13 जून तक भारी बारिश के लिए 'यलो वॉर्निंग' जारी की है। भारत-न्यूजीलैंड का मैच भी इस वॉर्निंग की अवधि (13 जून) के दौरान पड़ रहा है। 

नॉटिंघम के लिए मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार (10 जून) से बुधवार के करीब 7 बजे तक भारी बारिश की संभावना है, जबकि उसके बाद बारिश भारी से हल्की में तब्दील हो जाएगी। 

गुरुवार को पूरे दिन बादल छाए रहने और बारिश के आसार हैं। इस दिन उच्चतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जिससे मौसम ठंडा रहेगा। 

भारत-न्यूजीलैंड फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि बुधवार से ही बारिश धीमी हुई है, जिसकी वजह से टीम इंडिया एक घंटे के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले पाई। 

सोमवार से ही नॉटिंघम में धूप के दर्शन नहीं हुए हैं, तो ऐसे में ये देखना होगा कि आउटफील्ड कैसे सूखती है। इस दौरान पूरे समय पिच ढंकी रही है। 

इस वर्ल्ड कप में पहले ही तीन मैच बारिश में धुल चुके हैं, जोकि किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा बारिश की वजह से रद्द हुए मैच हैं। अगर ये मैच भी बारिश में धुलता है तो दोनों ही टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा।

न्यूजीलैंड की टीम अभी तक तीनों मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है, जबकि भारतीय टीम दो जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। 

कैसी रह सकती है ट्रेंटब्रिज की पिच

पिछले कुछ सालों के दौरान ट्रेंटब्रिज की पिच गेंदबाजों के लिए खासी मददगार नहीं रही है। हालांकि इस वर्ल्ड कप के दौरान तेज गेंदबाजों ने अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान किया है। लेकिन इस समय तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थितियों में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

कैसा रहा है नॉटिंघम, ट्रेंटब्रिज का रिकॉर्ड

इस मैदान पर अब तक खेले गए 39 वनडे मैचों में से 15 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 24 मैच बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं, अब तक इस मैदान पर कोई भी मैच टाई नहीं हुआ है।

English summary :
When teams from India and New Zealand face-to-face on Trent Bridge ground in Nottingham on Thursday (June 13th), everyone's eyes will remain under the weather. Raining here since Monday and according to the weather forecast, it is likely to rain on Thursday also.


Web Title: ICC World Cup 2019: India vs New Zealand, Trent Bridge: Nottingham, Weather Forecast, Pitch Report
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे