IND vs NZ Semi Final: बारिश डाल सकती है मैच में खलल, जानिए कैसा रहेगा मंगलवार को मैनचेस्टर का मौसम

India vs New Zealand Weather forecast: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में कैसा रहेगा मौसम, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 9, 2019 09:30 AM2019-07-09T09:30:38+5:302019-07-09T09:39:22+5:30

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand Semi Final: Weather forecast, Old Trafford Manchester, Rain Prediction | IND vs NZ Semi Final: बारिश डाल सकती है मैच में खलल, जानिए कैसा रहेगा मंगलवार को मैनचेस्टर का मौसम

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल में बारिश के आसार हैं

googleNewsNext

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार (9 जुलाई) को मैनचेस्ट के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में फैंस की नजरें मौसम पर टिक गई हैं। मंगलवार को खेले जाने वाले इस मैच के दौरान मैनचेस्टर में बारिश के आसार हैं। 

इस वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच बारिश में धुल चुके हैं, जो एक वर्ल्ड कप में बारिश में सबसे ज्यादा मैच धुलने का रिकॉर्ड है। इस वर्ल्ड में भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच 13 जून को नॉटिंघम मे खेला गया मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। ऐसे में सेमीफाइनल में भी मौसम को लेकर फैंस टकटकी लगाए हैं।

भारत vs न्यूजीलैंड: सेमीफाइनल के दिन कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम

ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है और साथ ही भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान हल्की बारिश के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की संभावना 60 फीसदी तक है।

मैच की शुरुआत, यानी स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने के 50 फीसदी आसार हैं, जिससे टॉस में देरी हो सकती है। मौसम दोपहर 1 बजे के बाद थोड़ा साफ हो सकता है। 

हालांकि बारिश की संभावनाओं के बावजूद ग्रुप चरण में भारत-न्यूजीलैंड मैच की तरह सेमीफाइनल के रद्द होने के आसार कम ही हैं। 

अगर मंगलवार को बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है, तो सेमीफाइनल के लिए एक रिचर्व डे है। मतलब फिर ये मैच बुधवार को पूरा किया जाएगा। 

लेकिन अगर बुधवार को भी बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जा सका, तो टीम इंडिया (15 अंक) ग्रुप चरण में न्यूजीलैंड (13 अंक) से ज्यादा अंक होने की वजह से फाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन बुधवार को भी मौसम का पूर्वानुमान ज्यादा उत्साहजनक नहीं है और 60-65 फीसदी बारिश की संभावना है।

भारत vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 8
भारत ने जीते: 3
न्यूजीलैंड ने जीते: 4
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 1

Open in app