ICC World Cup 2019: India vs New Zealand: India eye to end 44 years long wait vs New Zealand | IND vs NZ: भारत की नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ 44 साल लंबा इंतजार खत्म करने पर, जानिए वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम
विराट कोहली और केन विलियम्सन की टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में गुरुवार (13 जून) को नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में भिड़ेंगी। ये दोनों अब तक इस मेगा टूर्नामेंट में 7 बार भिड़ चुकी हैं। 

लेकिन वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच आखिरी भिड़ंत 16 साल पहले 2003 के वर्ल्ड में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। 

वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 7 मैचों में से न्यूजीलैंड ने 4 जबकि भारत ने 3 मैच जीते हैं। लेकिन इंग्लैंड में इन दोनों के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए तीन मैचों में से सभी में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की है। 

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाया है भारत

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को इंग्लैंड में 1975, 1979 और 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान खेले गए मैचों में मात दी है। यानि कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड को पिछले 44 सालों में इंग्लैंड में एक बार भी वर्ल्ड कप के मैच में हरा नहीं पाई है। 

इस वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं और अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड ने जहां श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराते हुए अपने तीनों मैच जीते हैं तो वहीं भारत ने पहले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। 

विराट कोहली की टीम के पास इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ कभी वर्ल्ड कप मैच न जीत पाने के 44 साल के सूखे को खत्म करने का सुनहरा अवसर होगा, क्योंकि ये टीम जबर्दस्त फॉर्म में हैं और बैटिंग से लेकर बॉलिंग तक हर क्षेत्र में दुनिया की किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है।

भारत vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम पर नजर 

1975: न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया 
1979: न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया
1987: भारत ने न्यूजीलैंड को 16 रन से हराया
1987: भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया 
1992: न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया 
1999: न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया 
2003: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

English summary :
India and New Zealand teams will play his match in Trent Bridge in Nottingham on Thursday (June 13) in the 18th match of the ICC World Cup 2019. Both of them have played 7 times in this mega tournament.


Web Title: ICC World Cup 2019: India vs New Zealand: India eye to end 44 years long wait vs New Zealand
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे