World Cup 2019: अंबाती रायुडू को इस देश ने दिया स्थाई नागरिकता का ऑफर, वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिला है मौका

Ambati Rayudu: भारत की आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की टीम के लिए एक बार फिर से नजरअंदाज किए जाने के बाद अंबाती रायुडू को आइसलैंड क्रिकेट ने दिया स्थाई नागरिकता का ऑफर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 3, 2019 10:22 AM2019-07-03T10:22:45+5:302019-07-03T10:22:45+5:30

ICC World Cup 2019: Ambati Rayudu gets permanent citizenship offer by Iceland Cricket | World Cup 2019: अंबाती रायुडू को इस देश ने दिया स्थाई नागरिकता का ऑफर, वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिला है मौका

अंबाती रायुडू को मिला आइसलैंड क्रिकेट से स्थाई नागरिकता का ऑफर

googleNewsNext

अंबाती रायुडू का करियर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम में न चुने जाने के बाद से ही डंवाडोल रहा है। इस मेगाइवेंट के लिए रायुडू की जगह भारतीय टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को चुना गया था। 

लेकिन अब विजय शंकर के चोटिल होने पर चयनकर्ताओं ने एक बार फिर रायुडू को नंजरअंदाज करते हुए मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल कर लिया है। 

रायुडू को इस देश ने की स्थाई नागरिकता की पेशकश

रायुडू के चयन को लेकर जारी वर्तमान स्थिति को संज्ञान में लेते हुए उन्हें एक देश ने स्थाई नागरिकता देने की पेशकश की है। इस 33 वर्षीय बल्लेबाज की चयनकर्ताओं द्वारा दोबारा अनदेखी किए जाने के बाद मंगलवार को आइसलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर रायुडू के नाम लिखे संदेश में उन्हें अपने देश की स्थाई नागरिकता की पेशकश की।


आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अग्रवाल के नाम 72.33 के औसत से तीन प्रोफेशनल विकेट हैं। इसलिए कम से कम अंबाती रायुडू अब अपने 3डी चश्मे हटा सकते हैं। उन्हें हमारे द्वारा तैयार दस्तावेज को पढ़ने के लिए सिर्फ सामान्य चश्मों की जरूरत होगी। आइए हमारे साथ जुड़िए अंबाती, हमें रायुडू चीजें पसंद हैं।' 

आइसलैंड क्रिकेट द्वारा जिस 3डी चश्मे का उल्लेख किया गया है, उसका जिक्र रायुडू ने वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह विजय शंकर के चुने जाने के बाद और चयनकर्ताओं द्वारा इसकी वजह विजय शंकर को थ्री डाइमेंशनल खिलाड़ी बताए जाने के बाद किया गया था।

रायुडू ने तब विजय शंकर के चयन पर तंज कसते हुए कहा था कि वह वर्ल्ड कप 3डी चश्मे से देखेंगे।

अंबाती रायुडू की जगह वर्ल्ड कप में चुने गए विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया, लेकिन अब वह चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी जगह रायुडू को देने के बजाय मंयक अग्रवाल पर भरोसा जताया है, जिन्होंने अब तक एक भी वनडे नहीं खेला है।

Open in app