Women's T20 WC, Ind vs SL: टीम इंडिया को टूर्नामेंट में पहली बार करना होगा लक्ष्य का पीछा, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में पहली बार लक्ष्य का पीछा करेगी।

By सुमित राय | Published: February 29, 2020 09:31 AM2020-02-29T09:31:29+5:302020-02-29T09:31:29+5:30

ICC Women's T20 WC, Ind W vs SL W: Sri Lanka Women won the toss and opts to bat first against India Women | Women's T20 WC, Ind vs SL: टीम इंडिया को टूर्नामेंट में पहली बार करना होगा लक्ष्य का पीछा, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ बिना बदलाव के उतरी है।

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है।यह पहला मौका है जब भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करेगी।

श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। यह पहला मौका है जब भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करेगी। इससे पहले खेले तीनों मुकाबलों में उसने पहले बल्लेबाजी की थी।

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए टीम में बदलाव नहीं किया है और हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली टीम को उतारा है। वहीं श्रीलंकाई टीम में एक बदलाव है और टीम में सत्या संदीपनी को टीम में जगह मिली है।

भारतीय टीम ने अब तक खेले अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17, दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 और तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 4 रनों से मात दी थी।

श्रीलंका की महिला टीम टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। श्रीलंका को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरे मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से मात दी थी। श्रीलंका को आखिरी मुकाबला 2 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत (प्लेइंग इलेवन) :हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पाण्डेय, राधा यादव, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़।

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन) : चमारी अटापट्टू (कप्तान), उमेशा तिमासिनी, हसीनी परेरा, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला श्रीवर्धने, हर्षिता मडावी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), नीलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहरी, सत्या संदीपनी और उदेशिका प्रबोधनी।

Open in app