ICC Rankings: वनडे में रोहित शर्मा शीर्ष पांच से बाहर, टी20 में सूर्यकुमार यादव शीर्ष पांच में पहुंचे

आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हो गई है। वनडे में रोहित और विराट ही टॉप 10 में शामिल भारतीय खिलाड़ी हैं। टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 27, 2022 04:59 PM2022-07-27T16:59:15+5:302022-07-27T17:01:17+5:30

ICC Rankings Rohit Sharma out of top five in ODIs Suryakumar Yadav in top five in T20 | ICC Rankings: वनडे में रोहित शर्मा शीर्ष पांच से बाहर, टी20 में सूर्यकुमार यादव शीर्ष पांच में पहुंचे

रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवनडे में विराट पांचवे नंबर पर पहुंचेटेस्ट में बुमराह को शाहीन आफरीदी ने पीछे छोड़ाटी20 में सूर्यकुमार यादव टॉप पांच में

नई दिल्ली: आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हो गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ न खेलने के कारण भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। सबसे पहले बात करते हैं वनडे की। वनडे में रोहित और विराट ही टॉप 10 में शामिल भारतीय खिलाड़ी हैं। वनडे रैंकिंग में विराट पांचवे और रोहित छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम पहले नंबर पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के ही इमाम-उल-हक दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन तीसरे और क्विंटन डि-कॉक चौथे नंबर पर हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट पहले और भारत के जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर हैं। वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजवुड चौथे और अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान पांचवे नंबर पर हैं। वनडे के ऑलराउंडरों की लिस्ट में हार्दिक पंड्या भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं। हार्दिक दसवें नंबर पर हैं। इस सूची में बंग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले नंबर पर हैं।

अगर टेस्ट की बात की जाए तो शीर्ष दस बल्लेबाजों में भारत के दो खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत और रोहित शर्मा। ऋषभ पांचवे नंबर पर हैं वहीं रोहित शर्मा नौवें नंबर पर। इंग्लैंड के जो रूट टॉप पर हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी बुमराह को पछाड़कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में रवींद्र जडेजा पहले और अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

टी20 की बात की जाए तो पाकिस्तान के बाबर टॉप पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल एक मात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। वो 732 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार आठवें स्थान पर बरकरार हैं। उनके पास 658 प्वाइंट हैं, जबकि पहले स्थान पर काबिज जोश हेजलवुड के पास 792 प्वाइंट हैं। टी20 के ऑलराउंडरों की लिस्ट में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं है। अफगानिस्तान के मो. नबी शीर्ष पर हैं।

Open in app