आयरलैंड ने मचाया धमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 की ऐतिहासिक जीत

Ireland tour of West Indies: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ आयरलैंड ने पहली बार कोई वनडे श्रृंखला जीती है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2022 11:49 AM2022-01-17T11:49:56+5:302022-01-17T11:49:56+5:30

Historic win, Ireland beat westindies in three match odi series by 2 1 | आयरलैंड ने मचाया धमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 की ऐतिहासिक जीत

वेस्टइंडीज पर आयरलैंड की ऐतिहासिक जीत (फोटो- क्रिकेट आयरलैंड)

googleNewsNext
Highlightsआयरलैंड ने पहली बार अपने घर के बाहर आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है।आयरलैंड टीम ने इससे पहले अपनी धरती पर 2019 में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीती थी।वेस्टइंडीज के खिलाफ आयरलैंड टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

किंगस्टन: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मुकाबले जीतकर इतिहास रच दिया है। रविवार को खेले गए मैच में जीत के साथ आयरलैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ घर के बाहर आयरलैंड ने पहली वनडे श्रृंखला जीती है। यह पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ श्रृंखला में उसकी दूसरी जीत है। आयरलैंड ने अपनी धरती पर 2019 में जिम्बाब्वे को हराया था। 

वेस्टइंडीज को 45 ओवर में 212 रन पर आउट करने के बाद आयरलैंड ने 45 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन बनाये। इसके साथ ही कोरोना महामारी के बीच दो देशों का आयरलैंड का दौरा भी खत्म हो गया। उसे टी20 श्रृंखला में अमेरिका ने हराया था।

आयरलैंड की खराब शुरुआत पर की वापसी

बहरहाल, लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने पहली ही गेंद पर विलियम पोर्टरफील्डका विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाजों ने संयम नहीं खोया। कार्यवाहक कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 38 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाये। 

तीसरे नंबर पर उतरे एंडी मैकब्रायन ने 100 गेंद में 59 रन की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी लिये थे जिससे उन्हें प्लेयर आफ द मैच और प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया। चौथे नंबर पर उतरे हैरी टेक्टर ने तीन मैचों में तीसरा अर्धशतक जमाते हुए 76 गेंद में 52 रन बनाये। 

अकील हुसैन ने इसके बाद तीन गेंद में दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन क्रेग यंग ने चौका लगातर आयरलैंड को 5.1 ओवर बाकी रहते जीत तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज ने पहला वनडे जीता था जबकि दूसरा मुकाबला कैरेबियाई टीम हार गई थी। उसके लिये सलामी बल्लेबाज शाई होप ने 37 गेंद में अर्धशतक जमाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। 

Open in app