Harsha Bhogle goes on epic rant seeing Rishabh Pant being preferred over Wriddhiman Saha for Wellington Test | Ind vs NZ: विराट कोहली समेत टीम मैनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, इस खिलाड़ी को बाहर करने से थे नाराज
हर्षा भोगले पहले टेस्ट में रिद्धिमान साहा को टीम से बाहर करने से नाराज थे।

Highlightsभारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले से क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार हर्था भोगले नाराज नजर आए।टीम मैनेजमेंट ने पहले टेस्ट में विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और टीम इंडिया को शुरुआती झटके से मुश्किल में डाल दिया।

इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बड़ा बदलाव किया और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया। इस फैसले से क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार हर्षा भोगले नाराज नजर आए और उन्होंने कई ट्वीट्स कर टीम मैनेजमेंट पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

हर्षा भोगले ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'अभी उठा और देखा साहा बाहर हैं। हमें भारत के प्रत्येक युवा विकेटकीपर को यह बताना होगा कि स्टंप के पीछे की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने की बजाय उसके सामने कुछ रन बनाने पर ध्यान लगाओ। निराश।'

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब किसी बड़े कॉन्सर्ट से श्रेया घोषाल को सिर्फ इसलिए बाहर कर दिया जाए, क्योंकि दूसरी लड़की गिटार थोड़ा बेहतर बजा लेती है।' हालांकि बाद में हर्षा भोगले ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक यह वायरल हो चुका था।

इसके बाद हर्षा भोगले ने अपने पहले ट्वीट पर सफाई दी और लिखा, 'मुझे गलत मत समझिए। यह पंत के बारे में नहीं है। आप टेस्ट में पांच बेहतरीन बल्लेबाज, चार बेहतरीन गेंदबाज, एक विकेटकीपर और छठे नंबर के लिए नंबर छह के लिए एक कोई अन्य कौशल के बारे में सोचते हैं। अगर ऐसा है तो मैं उम्मीद करता हूं कि वो अच्छा करे क्योंकि वो एक विशेष खिलाड़ी है, मगर साहा के लिए दुःख हुआ।'

इसके बाद हर्षा भोगले ने एक और ट्वीट किया और रवींद्र जडेजा की जगह रवीचंद्रन अश्विन को मौका देने पर खुशी जाहिर की। इसके अलावा वह इशांत शर्मा के फिट होने पर भी खुश नजर आए।

मैच में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 40 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। पृथ्वी शॉ 16 रन, पुजारा 11 और विराट कोहली 2 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए थे।

लंच के बाद मयंक अग्रवाल 34 और हनुमा विहारी के 7 रन बनाकर आउट होने से भारत ने अपने 5 विकेट 101 रन पर गंवा दिए। इसके बाद अंजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला, लेकिन टी ब्रेक के बाद आई बारिश का कारण पहले दिन का खेल समय से पहले खत्म करना पड़ा। 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए थे। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे 38 रन और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

Web Title: Harsha Bhogle goes on epic rant seeing Rishabh Pant being preferred over Wriddhiman Saha for Wellington Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे