इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से पहले लंबे-लंबे छक्के जड़ रहे हार्दिक पंड्या, इस वजह से शिखर धवन का खेलना मुश्किल

India vs England, 1st T20: भारतीय टीम के पास टी-20 सीरीज के लिए काफी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है। ऐसे में शिखर धवन का इस सीरीज में खेलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

By अमित कुमार | Published: March 10, 2021 10:22 AM2021-03-10T10:22:37+5:302021-03-10T10:22:37+5:30

Hardik Pandya shared a video of his batting practice goes viral | इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से पहले लंबे-लंबे छक्के जड़ रहे हार्दिक पंड्या, इस वजह से शिखर धवन का खेलना मुश्किल

हार्दिक पंड्या और शिखर धवन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से होना है।इस मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी नेट पर जमकर अभ्यास कर रहे हैं।भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टी-20 सीरीज में खेलने बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

IND vs ENG, 1st T20I, England tour of India, 2021: हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज से पहले नेट्स पर गेंदबाजी का काफी अभ्यास किया जिससे सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत को गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प मिल जाएगा। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पांच टी-20 मैचों की सीरीज में संभवत: तभी मौका मिल सकता है जब केएल राहुल या रोहित शर्मा में से कोई चोटिल हो या किसी को आराम दिया जाए। 

पिछले साल आईपीएल में राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले धवन का रोहित की वापसी के बाद टी-20 टीम में जगह बना पाना मुश्किल है। हार्दिक ने अपने ट्विटर पेज पर अभ्यास का वीडियो साझा किया है। हार्दिक ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया जिसमें वह नेट्स पर बेहतरीन शॉट लगाते हुए नजर आ रहे हैं। हार्दिक ने वीडियो का कैप्शन लिखा, 'तैयारी पूरी। '

मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और कप्तान विराट कोहली भी मौजूद थे। हार्दिक ने 2019 में कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के बाद बहुत कम ही गेंदबाजी की है। ऑस्ट्रेलिया में वनडे मैचों में उन्हें गेंदबाजी करनी पड़ी थी जब वह अपने एक्शन में बदलाव कर रहे थे। पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता और टेस्ट बल्लेबाज रहे देवांग गांधी ने उनके एक्शन में बदलाव को देखा। 

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि उसकी 'जंप' छोटी हो गई है जिससे उसके एक्शन में बदलाव आया है।' गांधी का मानना है कि ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि आक्रामक खेल दिखाने का पूरा मौका मिल सके और सूर्यकुमार यादव को पांचवें नंबर पर उतारा जा सकता है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app