हरभजन सिंह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पर लगाया अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

हरभजन ने कहा, पिछले हफ्ते या 10 दिनों से, मुझे पंजाब में क्रिकेट प्रेमियों और हितधारकों से कई शिकायतें मिल रही हैं कि वर्तमान अध्यक्ष के तहत पीसीए बहुत सारी अवैध गतिविधियों का सहारा ले रहा है, जो पारदर्शिता और क्रिकेट प्रशासन की भावना के खिलाफ है।

By रुस्तम राणा | Published: October 7, 2022 08:17 PM2022-10-07T20:17:03+5:302022-10-07T20:17:03+5:30

Harbhajan alleges illegal activities by Punjab Cricket Association president | हरभजन सिंह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पर लगाया अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

हरभजन सिंह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पर लगाया अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

googleNewsNext
Highlightsभज्जी ने कहा, पिछले हफ्ते या 10 दिनों से, मुझे पंजाब में क्रिकेट प्रेमियों और हितधारकों से कई शिकायतें मिल रही हैंकहा- वर्तमान अध्यक्ष के तहत पीसीए बहुत सारी अवैध गतिविधियों का सहारा ले रहा हैउनका आरोप है कि पीसीए में नियुक्ति उनकी सलाह के बगैर या शीर्ष परिषद की सहमति के बिना की जा रही है

चंडीगढ़: भारत के पूर्व क्रिकेटरहरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलजारिंदर चहल पर अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। भज्जी ने कहा, पिछले हफ्ते या 10 दिनों से, मुझे पंजाब में क्रिकेट प्रेमियों और हितधारकों से कई शिकायतें मिल रही हैं कि वर्तमान अध्यक्ष के तहत पीसीए बहुत सारी अवैध गतिविधियों का सहारा ले रहा है, जो पारदर्शिता और क्रिकेट प्रशासन की भावना के खिलाफ है। 

पीसीए के मुख्य सलाहकार, हरभजन ने शुक्रवार को एक पत्र में लिखा, मुझे लगता है कि कल, इस संबंध में लोकपाल के पास शिकायत दर्ज कराई गई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पीसीए करीब 150 सदस्यों को वोट देने के अधिकार के साथ शामिल करने की कोशिश कर रहा है। उनका आरोप है कि ये नियुक्ति हरभजन की सलाह के बगैर या शीर्ष परिषद की सहमति के बिना की जा रही है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन ने दावा करते हुए आगे कहा कि यह बीसीसीआई के संविधान, पीसीए के दिशानिर्देशों और खेल निकायों के प्रशासन में पारदर्शिता और नैतिक मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ हैं। अपनी अवैध गतिविधियों को छिपाने के लिए, वे पीसीए की औपचारिक बैठकें आयोजित नहीं कर रहे हैं, और सभी निर्णय स्वयं ले रहे हैं जो उनके स्वार्थी उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं।

 

Open in app