Happy Birthday Gayle: क्रिस गेल ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के सामने उतार दी थी शर्ट, पढ़ें उनके 5 बड़े विवाद

गेल कभी क्रिकेट बोर्ड से भिड़ जाते हैं तो कभी रिपोर्टर्स के साथ बदतमीजी कर बैठते हैं।

By सुमित राय | Published: September 21, 2019 07:15 AM2019-09-21T07:15:18+5:302019-09-21T07:15:18+5:30

Happy Birthday Chris Gayle: Top 5 controversies of Chris Gayle | Happy Birthday Gayle: क्रिस गेल ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के सामने उतार दी थी शर्ट, पढ़ें उनके 5 बड़े विवाद

क्रिस गेल अपनी सुपर बल्लेबाजी के अलावा विवादों के कारण भी चर्चा में रहते हैं।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का जन्म 1979 को जमैका में हुआ था।गेल बल्ले से जलवा दिखाते हैं तो वो मैदान के बाहर वो विवादों के कारण चर्चा में रहते हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का जन्म 1979 को जमैका में हुआ था। क्रिस गेल जब क्रिकेट मैदान पर उतरते हैं तो जमकर गेंदबाजों की खबर लेते हैं और फैंस का मनोरंजन करते हैं, लेकिन क्रिस गेल का विवादों से भी पुराना नाता रहा है। यानि क्रिकेट के मैदान पर गेल बल्ले से जलवा दिखाते हैं तो वो मैदान के बाहर वो विवादों के कारण चर्चा में रहते हैं। गेल कभी क्रिकेट बोर्ड से भिड़ जाते हैं तो कभी रिपोर्टर्स के साथ बदतमीजी कर बैठते हैं।

रिपोर्टर को बेबी बोल बढ़ाया विवाद

विवादों में रहना क्रिस गेल का शौक भी है और शायद उनकी अदा भी। बिग बैश लीग के एक मैच में आउट होने के बाद गेल ने इंटरव्यू ले रही एक रिपोर्टर के साथ बदसलूकी की थी। गेल ने रिपोर्टर से इंटरव्यू के दौरान कहा था कि - क्या आप मैच के बाद ड्रिंक करेंगी? इसके आगे गेल ने बोला कि- बेबी अब आप शर्माइए मत। इसके बाद गेल की काफी आलोचना हुई थी।

महिला रिपोर्टर से पिच को लेकर कही ऐसी बात

गेल कई बार महिला रिपोर्टर्स के साथ बदतमीजी कर चुके हैं। एक बार मैच के दौरान क्रिस गेल से जब एक महिला पत्रकार ने पिच के बारे में पूछा था तब गेल का जवाब कुछ हैरान करने वाला था। गेल ने कहा था कि मैंने आपकी पिच को छुआ ही नहीं है तो कैसे बता सकता हूं। गेल के इस जवाब पर बाद में काफी भी उनकी काफी आलोचना हुई थी।

लड़कियां खुद 'खिंची' चली आती हैं

गेल ने आईपीएल 2016 के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि लड़किया खुद उनकी ओर खिंची चली आती हैं, इसके पीछे उन्होंने  'अपने मोहक रूप' को कारण बताया था। गेल ने आगे कहा था, "महिलाओं को अपने आदमी को खुश करना चाहिए।" उन्होंने इसे स्पष्ट करते हुए कहा, "जब मैं घर जाता हूं, तो खाना टेबल पर होता है... मैं बिल्कुल सही कह रहा हूं'। भले ही वह भी कामकाजी हों, लेकिन वह  'हाथ बंटाती' हैं...' गेल के इन बयानों के बाद भी काफी विवाद हुआ था।

लड़की के सामने टॉवेल उतारने का मामला

सिडनी मार्निंग हेरल्ड और द ऐज के प्रकाशक फेयरफैक्स मीडिया ने साल 2017 में आरोप लगाया था कि क्रिस गेल ने एक महिला मसाज थेरेपिस्ट के सामने टॉवेल उतार दिया था। हालांकि बाद में न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि का मामला गेल के पक्ष में सुनाया था। 

शर्लिन चोपड़ा के साथ स्ट्रिप पार्टी

क्रिस गेल क्रिकेट मैदान के बाहर लग्जरी लाइफ जीते हैं और पार्टियों से शौकीन माने जाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत दौरे पर क्रिस गेल ने एक पार्टी के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा के साथ स्ट्रिप डांस की मांग की थी। इसके बाद शर्लिन गेल की टी शर्ट उतारते हुए भी नजर आई थीं। शर्लिन ने यह खुलासा किया था कि गेल ने उनको डेट के लिए भी ऑफर दिया था।

Open in app