GT vs RR: अंक तालिका में शीर्ष स्थान के लिए जंग, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कुल 4 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से तीन में गुजरात ने बाजी मारी है वहीं एक में राजस्थान ने जीत दर्ज की है। दोनों के बीच आईपीएल 2023 में एक मैच खेला जा चुका है जिसमें राजस्थान ने जीत दर्ज की थी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 5, 2023 03:26 PM2023-05-05T15:26:55+5:302023-05-05T15:28:33+5:30

GT Playing 11 Prediction IPL 2023, Sawai Mansingh Stadium Pitch Report hardik vs sanju samson | GT vs RR: अंक तालिका में शीर्ष स्थान के लिए जंग, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच

googleNewsNext
Highlightsगुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैचमैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगाअंकतालिका में गुजरात पहले जबकि राजस्थान चौथे नंबर पर है

GT vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस साल शानदार फॉर्म में है। गुजरात टाइटंस 9 मैचों में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 10 अंकों से साथ चौथे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स लगातार जीत दर्ज करने में विफल रही है। पिछले छह मैचों में टीम तीन मुकाबलों में जीती है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हार्दिक पंड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच रन से हार गई थी। कप्तान हार्दिक इस हार से सबक लेकर प्लेऑफ की और मजबूत कदम बढ़ाना चाहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कुल 4 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से तीन में गुजरात ने बाजी मारी है वहीं एक में राजस्थान ने जीत दर्ज की है। दोनों के बीच आईपीएल 2023 में एक मैच खेला जा चुका है जिसमें राजस्थान ने जीत दर्ज की थी।

पिच और मौसम

जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स का मुख्य घरेलू मैदान है। हाल के आईपीएल मुकाबलों में यहां पहली पारी का औसत स्कोर 162 रहा है। पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को अधिक मदद मिलती है। यहां पर अब तक कुल 47 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को 32 बार जीत हासिल हुई है। वहीं पहले बैटिंग करने वाली टीम को सिर्फ 17 मुकाबलों में जीत मिली है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान जयपुर में 25 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। जयपुर में टॉस जीतने वाली टीम क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है।

इन खिलाड़ियों पर नजर रहेगी

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए हैं। उनके खाते में अब तक 428 रन है। राजस्थान रॉयल्स के साथ समस्या गेंदबाजी में अधिक है। टीम पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 212 रन के बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही थी। बल्लेबाजी में यशस्वी के अलावा जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरोन हेतमायर किसी भी मैच को अकेले दम पर पलटने की क्षमता रखते हैं।

गुजरात की बात करें तो चेज मास्टर कही जाने वाली टीम दिल्ली के खिलाफ  131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच रन से हार गई थी। शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल और डेविड मिलर के विफल होने से टीम छोटे लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही। हार्दिक को अधिक स्ट्रइक रेट से रन बनाने की जरूरत है। टीम की गेंदबाजी हालांकि काफी मजबूत है जहां मोहम्मद शमी शानदार लय में हैं। स्पिन विभाग में राशिद और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी नूर अहमद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, जेसन होल्डर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा।

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी।

Open in app