Galle Test: Keaton Jennings century, England set 462 target for sri lanka, Rangana Herath ends career | गॉल टेस्ट: जेनिंग्स का शतक, इंग्लैंड ने श्रीलंका को दिया 462 का लक्ष्य, 433 विकेट के साथ रंगना हेराथ के करियर का समापन
कीटोन जेनिंग्स ने गॉल टेस्ट में नाबाद शतक जड़ा

कीटोन जेनिंग्स के शानदार नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका के सामने जीत के लिए 461 रन का विशाल लक्ष्य रखा। दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट को खोए 15 रन बना लिए थे। 

इंग्लैंड ने पहली पारी में बेन फोएक्स के शतक की मदद से 342 रन बनाए थे जिसके जवाब में उसने श्रीलंका को पहली  पारी में 203 रन पर समेटते हुए 139 रन की बढ़त ली थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 38/0 के साथ अपनी बढ़त 177 कर ली थी।

खेल के तीसरे दिन का आकर्षण रही कीटोन जेनिंग्स की पारी, जिन्होंने 146 रन की नाबाद पारी खेलते हुए इंग्लैंड को दूसरी पारी में 6 विकेट पर 322 रन बनाने में अहम योगदान दिया। इंग्लैंड ने इसी स्कोर पर पारी घोषित करते हुए श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का लक्ष्य रखा। जेनिंग्सके अलावा इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने भी 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

श्रीलंका के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में दिलरूवान परेरा और रंगना हेराथ ने 2-2 विकेट झटके। इसी के साथ ही रंगना हेराथ के करियर का समापन हो गया है। टेस्ट इतिहास में बाएं हाथ के सबसे कामयाब गेंदबाज हेराथ ने श्रीलंका के लिए 93 टेस्ट में 433 विकेट झटके और वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे स्पिनर और कुल आठवें गेंदबाज रहे।

गॉल में अपने करियर के आखिरी टेस्ट में हेराथ ने तीन विकेट झटके और जो रूट को दोनों पारियों में आउट करने के अलावा जोस बटलर को पविलियन की राह दिखाई। इस मैच के दौरान उन्होंने गॉल में अपने 100 टेस्ट विकेट भी पूरे किए और एक मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले मुरलीधरन और जेम्स एंडरसन के बाद दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए। 


Web Title: Galle Test: Keaton Jennings century, England set 462 target for sri lanka, Rangana Herath ends career
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे