'आपको आजादी का आनंद लेने के लिए बिल नहीं मिला, किसी ने उसे पहले ही चुका दिया', वायरल हुआ सहवाग का ये भावुक पोस्ट

वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर तस्वीर के जरिए सशस्त्र सैनिकों को सलाम किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 13, 2020 02:53 PM2020-06-13T14:53:59+5:302020-06-13T14:53:59+5:30

former indian cricketer virender sehwag shared emotional picture | 'आपको आजादी का आनंद लेने के लिए बिल नहीं मिला, किसी ने उसे पहले ही चुका दिया', वायरल हुआ सहवाग का ये भावुक पोस्ट

'आपको आजादी का आनंद लेने के लिए बिल नहीं मिला, किसी ने उसे पहले ही चुका दिया', वायरल हुआ सहवाग का ये भावुक पोस्ट

googleNewsNext
Highlightsवीरेंद्र सहवाग ने किया सैनिकों को सलाम।ट्विटर अकाउंट पर शेयर की भावुक तस्वीर।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बेहद भावुक करने वाली तस्वीर पोस्ट की है। इसके साथ ही उन्होंने सैनिकों को सलाम भी किया है। 

सहवाग ने जिस फोटो को शेयर किया है। उसमें एक महिला अपना सिर टिकाकर रोती हुई नजर आ रही है। सहवाग ने इसके साथ लिखा, "आपको आजादी का आनंद लेने के लिए बिल नहीं मिला, क्योंकि किसी ने उसे पहले ही चुका दिया है। सशस्त्र बलों के हमारे सभी सैनिकों को सर्वोच्च बलिदान के लिए सलाम।"

प्रवासी मजदूरों तक पहुंचाया भोजन: कोरोना संकट से जूझ रहे मजदूरों की मदद के लिए स्टार क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अनोखी पहल की। सहवाग ने 'घर से सेवा' नामक मुहिम शुरू की।

जरूरतमंद लोगों के लिए खाना पैक करते सहवाग।
जरूरतमंद लोगों के लिए खाना पैक करते सहवाग।

सहवाग लॉकडाउन में घर लौटने को मजबूर और भूख से परेशान प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए अपने घर में खुद ही खाना बनाकर पैक किया। उनके इस काम में मां कृष्णा, पत्नी आरती और बच्चों (आर्यवीर और वेदांत) ने भी मदद की। सहवाग ने इसके साथ ही लोगों से भी प्रवासी मजदूरों की मदद की अपील की है।

करियर पर एक नजर: अपने करियर में सहवाग ने 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेले। एकदिवसीय मुकाबलों में सहवाग ने 15 शतक लगाए, जबकि टेस्ट में 8586 रन और वनडे में 8273 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना अंतिम वनडे 3 जनवरी 2013 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। वनडे में सहवाग का सर्वोच्च स्कोर 219 रन रहा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सहवाग ने कुल 17253 रन बनाए। उनके नाम टेस्ट मैच में दो बार तिहरा शतक बनाने रिकॉर्ड दर्ज है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सहवाग ने 394 रन बनाए। सहवाग ने टेस्ट में 40 विकेट और वनडे में 96 विकेट लिए थे।

Open in app