पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की हालत नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया

पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान 12 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 15, 2020 04:21 PM2020-08-15T16:21:03+5:302020-08-15T18:30:54+5:30

Former Indian Cricketer and UP Minister Chetan Chauhan Put On Ventilator Support After Health Becomes Critical | पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की हालत नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया

भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चेतन चौहान लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे।

googleNewsNext
Highlightsपूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान की हालत बिगड़ी।लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर किया गया शिफ्ट।चेतन चौहान 12 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें गुरुग्राम के मेदांता में लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान 12 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते इस पूर्व क्रिकेटर को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से बाद में उन्हें मेदांता शिफ्ट किया गया।

इलाज के दौरान किडनी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्याएं

कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान चेतन चौहान को किडनी और ब्‍लड प्रेशर की दिक्कतें आने लगीं, जिसके बाद उन्‍हें 14 अगस्त की रात वेंटिलेटर के पर शिफ्ट कर दिया गया। उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं।

डीडीसीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह चेतन जी की किडनी ने काम करना बंद कर दिया और फिर कई अंगों ने। वह लाइफ सपोर्ट पर हैं।हम दुआ कर रहे हैं कि यह जंग वह जीत जाए।’’ 

चेतन चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 7 वनडे खेले हैं।
चेतन चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 7 वनडे खेले हैं।

भारत के लिए खेले 47 मुकाबले

चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा। उन्होंने सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 153 रन भी बनाए।

सुनील गावस्कर के साथ खूब जमी जोड़ी

चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही। दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए। चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाए। चेतन चौहान दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में भी विभिन्न पदों पर रहे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मैनेजर भी थे ।

Open in app