VIDEO: 1500 साल पुराने पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया, गौ सेवा करते आए नजर

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया स्पॉट फिक्सिंग पाए गए थे, जिसके बाद बोर्ड ने उन पर बैन लगा दिया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 19, 2020 07:10 PM2020-08-19T19:10:42+5:302020-08-19T19:52:13+5:30

Former cricketer Danish kaneria visit 1500 Yrs Old PanchMukhi Hanuman Mandir In Karachi, Pakistan | VIDEO: 1500 साल पुराने पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया, गौ सेवा करते आए नजर

श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर में पूजा करते दानिश कनेरिया।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने वाले दूसरे हिंदू हैं दानिश कनेरिया।पाकिस्तान के लिए दानिश कनेरिया ने खेले 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच।साल 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे कनेरिया।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने यू-ट्यब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह पाकिस्तान के मशहूर श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर में दिख रहे हैं। ये मंदिर कराची में स्थित है, जो लगभग 1500 साल पुराना बताया जाता है।

इस वीडियो में खुद दानिश कनेरिया पंचमुखी हनुमान मंदिर जाकर पूजा करते दिख रहे हैं। इसके साथ ही दानिश कनेरिया ने मंदिर के पुजारी के साथ भी बातचीत की है।

भारत से दर्शन के लिए पहुंचते हैं हजारों श्रद्धालु

शास्त्रों के अनुसार कराची स्थित इस मंदिर में इस मंदिर में भगवान श्रीराम आ चुके हैं। मंदिर में मौजूद पंचमुखी हनुमानजी की मूर्ति का इतिहास 17 लाख साल पुरानी त्रेता युग से माना जाता है। कहा तो यहां पंचमुखी हनुमान की ये प्रतिमा जमीन के अंदर से प्रकट हुई थी। यहां दर्शन के लिए भारत से भी भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

मंदिर में पहुचकर गौ सेवा करते दानिश कनेरिया।
मंदिर में पहुचकर गौ सेवा करते दानिश कनेरिया।

अयोध्या आकर राम लला के दर्शन की इच्छा जता चुके कनेरिया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया के मुताबिक अगर मौका मिला, तो वह अयोध्या आकर राम लला के दर्शन करेंगे। कनेरिया ने कुछ दिनों पहले एक ट्वीट करते हुए कहा कि एक हिंदू हैं और भगवान राम के दिखाए मार्ग का अनुसरण करने की कोशिश करते हैं।

दानिश कनेरिया ने ट्वीट में लिखा था, "हमारे लिए, यह एक धार्मिक स्थान है और अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं निश्चित रूप से अयोध्या आना चाहूंगा। मैं एक समर्पित हिंदू हूं और मैं हमेशा भगवान राम के दिखाए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं।"

पाकिस्तान के लिए 79 मैच खेल चुके दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 261 और वनडे में कुल 15 विकेट झटके।

Open in app