‘First 2-3 days were really tough’: Shahid Afridi talk about coronavirus | कोरोना संक्रमण से कैसे हुए ठीक, खुद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने फैंस को बताया
शाहिद अफरीदी कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं।

Highlightsकोरोना संक्रमण से ठीक हुए शाहिद अफरीदी।शुरुआती 2-3 दिन भारी थे।कैसे ठीक हुए, खुद अफरीदी ने फैंस को बताया।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कोरोना से उबर चुके हैं। वह अब पूरी तरह से फिट हैं और उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है कि कोविड-19 संक्रमण से वह कैसे ठीक हुए।

शुरुआती 2-3 दिन मुश्किल थे: एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने बताया, "मैंने खुद को कोई आइसोलेशन में नहीं रखा, सिवाय दो-तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने के। इस दौरान मुझे काफी भूख लगती थी। फिर मैं अपने कमरे से बाहर आ गया। मुझे पता था कि अगर मैंने आराम करना जारी रखा, तो यह मेरे लिए मुश्किल होगा। फिर मैंने अपनी ट्रेनिंग फिर से शुरू की।"

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, "जहां तक लक्षणों का सवाल है, मुझे ऐसा कोई लक्षण नहीं है। पहले कुछ दिन मुश्किल थे, लेकिन फिर मुझे कुछ सुधार नजर आने लगे।"

शाहिद अफरीदी ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद फैंस को दी थी।
शाहिद अफरीदी ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद फैंस को दी थी।

कोरोना के बीच लोगों की मदद: अफरीदी अपने चैरिटी काम में भी सक्रिय रहते हैं और अपने नाम पर बनी संस्था के प्रमुख हैं। कोरोना वायरस के फैलने के बाद वह अपने चैरिटी के काम की वजह से कई मौकों पर बाहर भी दिखाई दिए थे।

20 साल का करियर: पाकिस्तान के लिए 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट (1716 रन और 48 विकेट), 398 वनडे (8064 रन और 395 विकेट) और 99 टी20 (1416 रन और 98 विकेट) अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह हमेशा क्रिकेट से जुड़े रहे हैं और पिछली बार मैदान पर उन्हें मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान देखा गया। वह भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन उप महाद्वीप में उनकी लोकप्रियता में कमी नहीं आयी है। 

अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 20 साल क्रिकेट खेला है।
अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 20 साल क्रिकेट खेला है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले दो लाख के पार: पाकिस्तान में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,06,512 हो गए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार 2,06,512 मामलों में से सिंध में सबसे अधिक 80,446 मामले सामने आए हैं। पंजाब में 74,778 , खैबर पख्तूनख्वा में 25,778, इस्लामाबाद में 12,643, बलूचिस्तान मे 10,376 , गिलगित-बाल्तिस्तान में 1,442 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 1,049 मामले सामने आए हैं। 

Web Title: ‘First 2-3 days were really tough’: Shahid Afridi talk about coronavirus
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे