सरफराज खान से पहले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में मौका मिलने से नाखुश हैं फैंस, ट्विटर पर जमकर निकाली भड़ास, देखें

सरफराज खान ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए पांच मैचों में दो टन और एक अर्धशतक के साथ 431 रन दर्ज किए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 14, 2023 08:19 AM2023-01-14T08:19:54+5:302023-01-14T08:29:04+5:30

Fans are unhappy with Suryakumar Yadav getting a chance in the Test team before Sarfaraz Khan, furious on Twitter | सरफराज खान से पहले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में मौका मिलने से नाखुश हैं फैंस, ट्विटर पर जमकर निकाली भड़ास, देखें

(Photo credit: Twitter)

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को उनके पहले टेस्ट कॉल-अप से सम्मानित किया है।पृथ्वी शॉ ने टीम में 537 दिनों बाद वापसी की है।सरफराज खान के बाहर होने से फैंस हैरान रह गए। 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय, वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की। पृथ्वी शॉ ने टीम में 537 दिनों बाद वापसी की है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के लिए रोस्टर में रखा गया है। 

इस बीच बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को उनके पहले टेस्ट कॉल-अप से सम्मानित किया है। सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टेस्ट टीम में एक स्थानापन्न के रूप में चुना गया था लेकिन यह पहली बार था जब उन्हें शुरुआती टेस्ट टीम में नामित किया गया था। वहीं, सरफराज खान के बाहर होने से फैंस हैरान रह गए। 

सरफराज को नागपुर (9-13 फरवरी) और दिल्ली (17-21 फरवरी) में दो टेस्ट बनाम ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम में जगह नहीं मिली। सरफराज खान ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए पांच मैचों में दो टन और एक अर्धशतक के साथ 431 रन दर्ज किए हैं। पिछले सीजन में इस बल्लेबाज ने छह मैचों में 122।75 की औसत से 982 रन बनाए थे। उन्होंने चार शतक भी लगाए। 

कई फैंसों ने महसूस किया कि उनके फॉर्म को देखते हुए सूर्यकुमार या किशन के बजाय वह एक स्थान के हकदार थे। केएस भरत के लिए बैकअप कीपर के रूप में किशन का चयन समझ में आता है क्योंकि ऋषभ पंत अगले छह महीनों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मगर सरफराज के बजाय सूर्यकुमार को तवज्जो देना फैंस को समझ नहीं आया, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इसको लेकर सवाल किए। 

यही नहीं, ऐसे कई क्रिकेटर्स भी हैं, जिन्होंने टीम में सरफराज खान को शामिल न करने पर सवाल उठाए। हर्ष भोगले ने इस सिलसिले में शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "सरफराज खान पर बहुत सख्त जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सचमुच दरवाजा तोड़ दिया है। आप उससे ज्यादा नहीं कर सकते जो उसके पास है।" इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने कहा, "टेस्ट टीम में थोड़ी ओपनिंग थी...उम्मीद थी कि सरफराज टीम में जगह बना लेंगे। उन्होंने वह सब कुछ किया है जो कॉल-अप के लायक हो सकता है।"

देखें फैंस की प्रतिक्रिया

Open in app