IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ मिली बड़ी जीत से KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन खुश, मैच के बाद कही ये बड़ी बात

राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और आलराउंडर राहुल तेवतिया की तारीफ की।

By अमित कुमार | Published: November 2, 2020 09:37 AM2020-11-02T09:37:46+5:302020-11-02T09:37:46+5:30

Eoin Morgan Believes Kolkata Knight Riders Couldnt Have Performed Better After Big Win vs Rajasthan Royals | IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ मिली बड़ी जीत से KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन खुश, मैच के बाद कही ये बड़ी बात

बल्लेबाजी के दौरान केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsमॉर्गन ने मैच के बाद कहा कि मैंने सोचा था कि 191 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी रहेगा। नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम को 131 पर रोक दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को राजस्थान रॉयल्स पर 60 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के बाद कहा कि उनकी टीम इस मुकाबले में आक्रामकता के साथ खेलने उतरी थी क्योंकि उनके पास कोई और रास्ता नहीं था। कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। 

रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया। 

मॉर्गन ने मैच के बाद कहा कि मैंने सोचा था कि 191 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी रहेगा। मुझे लगता है कि आउट होकर लौटे प्रत्येक बल्लेबाज ने कहा था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार है। वैसे भी हम पूरी आक्रामकता के साथ खेलने के इरादे से उतरे थे क्योंकि इसके अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं था। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो अधिक जोखिम उठाने के लिए तैयार थे। 

मोर्गन ने कहा कि ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी जिससे रॉयल्स की टीम फायदे की स्थिति में नहीं रही। उन्होंने कहा कि ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी इसलिए वे फायदे की स्थिति में नहीं थे। रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि पावरप्ले में पांच विकेट गंवाने के बाद जीत दर्ज कर पाना बेहद मुश्किल था। स्मिथ ने कहा कि मुझे लगा कि यह 180 रन के आसपास का विकेट था। थोड़ी ओस थी। पावर प्ले में चार विकेट (पांच विकेट) गंवाने के बाद वहां से वापसी करना काफी मुश्किल था। कमिंस ने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की और हमें अच्छी गेंदों को भी खेलना पड़ा।  (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app