ENG vs WI: चार पारियों में महज 57 रन बना सके शाई होप, क्या आखिरी टेस्ट से होंगे ड्रॉप?

England vs West Indies:वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल बराबरी पर है। इस श्रृंखला में शाई होप का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 21, 2020 04:53 PM2020-07-21T16:53:39+5:302020-07-21T17:14:46+5:30

England vs West Indies: West Indies could "destroy" Shai Hope by keeping him in Test side, says Curtly Ambrose | ENG vs WI: चार पारियों में महज 57 रन बना सके शाई होप, क्या आखिरी टेस्ट से होंगे ड्रॉप?

ENG vs WI: चार पारियों में महज 57 रन बना सके शाई होप, क्या आखिरी टेस्ट से होंगे ड्रॉप?

googleNewsNext
Highlights3 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड न की बराबरी।4 पारियों में सिर्फ 57 रन ही बना सके शाई होप।कर्टली एम्ब्रोस बोले- उन्हें आखिरी मैच में आराम देना चाहिए।

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने कहा कि वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक तीसरे टेस्ट मैच से शाई होप को आराम देना चाहिए क्योंकि बार-बार असफलता उसके करियर को प्रभावित कर सकती है। एम्ब्रोस ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा ‘‘हेडिंग्ले में शानदार शतक लगाने के बाद इस बल्लेबाज के साथ कुछ गलत हो रहा है।’’

सीरीज में अब तक महज 57 रन

होप ने 2017 की श्रृंखला में हेडिंग्ले में दो शतकीय पारियां खेली थी। यह विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला की अपनी चार पारियों में 30 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया हैं। उन्होंने श्रृंखला में अब तक 25, 7, 16 और नौ रन बनाए हैं।

इस सीरीज में <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/shai-hope/'>शाई होप</a> का सर्वोच्च स्कोर 25 रहा है।
इस सीरीज में शाई होप का सर्वोच्च स्कोर 25 रहा है।

वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट और एकदिवसीय में 630 विकेट लेने वाले एम्ब्रोस ने कहा, ‘‘हमें अभी जैसा दिख रहा है वह उससे काफी बेहतर खिलाड़ी है। जाहिर तौर पर उसका आत्मविश्वास अभी कम है। संभव हो तो उसे अगले मैच में विश्राम देना चाहिए ताकि वह कुछ आत्मविश्वास हासिल कर सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर वह इसी तरह असफल होता रहा तो उसका करियर प्रभावित हो सकता है।’’

इंग्लैंड ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज में बराबरी

इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को आखिरी सत्र में जाकर वेस्टइंडीज को 113 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने पहला मैच चार विकेट से जीता था। 

शाई होप वेस्टइंडीज के लिए 33 टेस्ट खेल चुके हैं।
शाई होप वेस्टइंडीज के लिए 33 टेस्ट खेल चुके हैं।

इंग्लैंड ने दिया 312 रन का टारगेट

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने वेस्टंडीज को पहली पारी में 287 रनों पर ढेर कर 182 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत की और अपनी दूसरी पारी को तीन विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर घोषित कर विंडीज के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा।

198 रन पर ऑलआउट हुआ वेस्टइंडीज

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले सत्र में 25 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। दूसरे सत्र में मेहमान टीम ने थोड़ी वापसी करने की कोशिश की, लेकिन तीसरे और अंतिम सत्र में उसके मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाज विकेट पर टिकने का साहस नहीं जुटा पाए और टीम 70.01 ओवर में 198 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Open in app