England vs Pakistan, 1st Test, Day 2 Match Report: Shan Masood, Bowlers Give Edge to Pakistan | ENG vs Pak, 1st Test: शान मसूद, गेंदबाजों की बदौलत दूसरा दिन पाकिस्तान के नाम, इंग्लैंड 234 रन पीछे
शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए खेली 156 रन की शानदार पारी (ICC)

Highlightsमैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन शान मसूद ने ठोके 156 रन, पाकिस्तान ने बनाए 326 रनइंग्लैंड ने बनाए 4 विकेट पर 92 रन, पाकिस्तान से अब भी 234 रन पीछे

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को शान मसूद के शतक और अपने गेंदबाजों की बदौलत अपनी स्थिति मजबूत कर ली। 

इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 92 रन बनाए, वह अब भी पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन से 234 रन पीछे हैं। दिन का खेल खत्म होने तक ओली पोप 46 और जोस बटलर 15 रन बनाकर क्रीज पर थे।

शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए खेली 156 रन की यादगार पारी

इससे पहले शान मसूद की 156 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से पाकिस्तानी टीम पहले दिन के स्कोर 139/2 से आगे खेलते हुए दूसरे दिन टी के बाद 326 रन बनाकर आउट हुई। 

उसके लिए एक छोर मजबूती से थामते हुए शान मसूद ने 319 गेंदों में 18 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 156 रन की मैराथन पारी खेली। 

शान मसूद ने शादाब खान के साथ छठे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी

मसूद पिछले 24 सालों में इंग्लैंड में टेस्ट शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी ओपनर बने। उन्होंने छठे विकेट के लिए शादाब खान (45) के साथ 105 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को 300 के पार पहुंचने में अहम योगदान दिया।  

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने 3-3 विकेट झटके। मसूद को भी ब्रॉड ने ही आउट किया।

इंग्लैंड की शुरुआत रही बेहद खराब, 12 रन पर गंवा दिए 3 विकेट

पाकिस्तान के 312 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भयावह रही और उसने महज 12 रन के स्कोर तक रोरी बर्न्स (4), डोमिनिक सिब्ली (8) और बेन स्टोक्स (0) के विकेट गंवा दिए। 

चौथे विकेट के लिए ओली पोप ने जो रूट (14) के साथ 50 रन जोड़ते हुए पारी संभालने की कोशिश की लेकिन 62 के कुल स्कोर पर यासिर शाह ने इंग्लैंड के कप्तान को चलता कर दिया। 

इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक पोप ने बटलर के साथ मिलकर इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

Web Title: England vs Pakistan, 1st Test, Day 2 Match Report: Shan Masood, Bowlers Give Edge to Pakistan
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे