इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीजः रोहित शर्मा बोले- हार्दिक पंड्या करेंगे धमाल, सभी कर रहे इंतजार 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 10, 2021 08:17 PM2021-03-10T20:17:55+5:302021-03-10T20:19:41+5:30

England vs india T20 series Rohit SharmaHardik Pandya blast everyone is waiting | इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीजः रोहित शर्मा बोले- हार्दिक पंड्या करेंगे धमाल, सभी कर रहे इंतजार 

पिछले साल आईपीएल में वापसी की लेकिन गेंदबाजी नहीं की। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsपंत अहमदाबाद टेस्ट में 101 रन की मैच विजेता पारी खेलने के बाद सात पायदान आगे बढ़े हैं।वाशिंगटन सुंदर ने 39 स्थान की लंबी छलांग लगायी है और वह 62वें स्थान पर पहुंच गये हैं।पुजारा 13वें स्थान पर खिसक गये हैं।

अहमदाबादः भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि पीठ के आपरेशन के बाद हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हार्दिक पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंदबाजी में भी अहम योगदान देंगे।

पंड्या ने अक्टूबर 2019 में पीठ का आपरेशन करवाया था। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में वापसी की लेकिन गेंदबाजी नहीं की। पंड्या ने आस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से भारत को मैच जिताये लेकिन तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों में उन्होंने केवल एक बार गेंदबाजी की।

वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे और रोहित को लगता है कि इससे उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपनी जिम्मेदारियों के लिये तैयार होने में मदद मिली। रोहित ने शुक्रवार को होने वाले पहले टी20 से पूर्व कहा, ‘‘निश्चित तौर पर वह टीम का अहम अंग है। वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काम कर रहा है और इनमें खुद को निखार रहा है।

उसने सीमित ओवरों की सीरीज के लिये तैयार होने के लिये टीम के साथ अच्छा समय बिताया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किये हैं और इसलिए लगता है कि इस समय वह सभी जिम्मेदारियां निभाने के लिये तैयार है। उसने पिछले कुछ सप्ताह में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काफी कड़ी मेहनत की है।

आशा है कि टीम ने उससे जो उम्मीद लगायी है वह उसके लिये तैयार होगा।’’ बेहतरीन फार्म में चल रहे ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं और रोहित को उम्मीद है कि वह लंबे प्रारूप की अपनी फार्म को बरकरार रखेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘उसने अभी तक आस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक शानदार प्रदर्शन किया है। उसके खेल की अच्छी बात यह है कि अब वह खेल की परिस्थिति को समझने लगा है। विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के साथ उसका दृष्टिकोण भी अच्छा दिख रहा है। ’’ 

Open in app