फिर से इंग्लैंड के खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट, 8 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज

दस दिन पहले हुए कोरोना वायरस परीक्षण में इंग्लैंड के सभी 30 खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे....

By भाषा | Published: June 23, 2020 07:02 PM2020-06-23T19:02:34+5:302020-06-23T19:02:34+5:30

England cricketers to have second round of COVID-19 tests before full-scale training | फिर से इंग्लैंड के खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट, 8 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड जून से सितंबर के बीच वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के 30 क्रिकेटरों का फिर होगा कोरोना परीक्षण।पहले दौर में सभी खिलाड़ियों का टेस्ट आया था नेगेटिव।हिल्टन होटल में रुके हैं खिलाड़ी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिए एजियास बाउल में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में पूर्ण स्तर की ट्रेनिंग करने से पहले इंग्लैंड के सभी 30 क्रिकेटरों को दूसरे दौर का कोविड-19 परीक्षण होगा। पहले दौर में सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे।

स्काई न्यूज की खबर के अनुसार खिलाड़ियों और लगभग 15 सहयोगी स्टाफ का परीक्षण होगा जिसके बाद वे नतीजे आने तक 24 घंटे स्वयं को होटल के कमरों में पृथक रखेंगे। खिलाड़ी हिल्टन होटल में रुके हैं, जो स्टेडियम से जुड़ा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला आठ जुलाई से शुरू होगी। इससे पहले 20 सदस्यीय घरेलू टीम इसी स्थान पर आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी। तीन दिवसीय अभ्यास मैच तीन जुलाई से शुरू होगा।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने हैं।
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने हैं।

गुरुवार से जब खाली स्टेडियम में पहला ट्रेनिंग सत्र शुरू होगा तो हफ्ते में दो बार खिलाड़ियों का परीक्षण होगा जबकि रोजाना उनका तापमान जांचा जाएगा। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जाएगा और खिलाड़ी रोज सुबह अभ्यास के लिए मैदान में टेंट से होकर जाएंगे जिसमें थर्मल कैमरा लगे होंगे जो कोरोना वायरस के लक्षण जांचेगा।

ट्रेनिंग सेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा।
ट्रेनिंग सेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा।

एजियास बाउल को दो क्षेत्रों में बांटा गया है और निश्चित क्षेत्रों में केवल खिलाड़ियों और मुख्य सहयोगी स्टाफ को ही जाने की इजाजत होगी। दोनों टीमों के बीच पिछली टेस्ट श्रृंखला वेस्टइंडीज ने अपनी सरजमीं पर जीती थी। कोविड-19 के कारण क्रिकेट प्रतियोगिताएं ठप्प होने के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा।

Open in app