एशेज: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, एंडरसन-मार्क वुड के बाद एक और गेंदबाज चोटिल

इससे पहले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड भी चोटिल होने के कारण 14 अगस्त से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे।

By भाषा | Published: August 7, 2019 11:35 PM2019-08-07T23:35:48+5:302019-08-07T23:35:48+5:30

England bowler Olly Stone ruled out of second Ashes Test with back injury | एशेज: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, एंडरसन-मार्क वुड के बाद एक और गेंदबाज चोटिल

एशेज: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, एंडरसन-मार्क वुड के बाद एक और गेंदबाज चोटिल

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है।जेम्स एंडरसन और मार्क वुड पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए थे।ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले मैच में 251 रनों से हराया था।

लंदन, सात अगस्त। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली स्टोन पीठ दर्द के कारण दो सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। स्टोन मंगलवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे। इससे पहले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड भी चोटिल होने के कारण 14 अगस्त से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे।

वारविकशर के खेल निदेशक पॉल फारब्रेस ने कहा, ‘‘यह ओली के लिए वास्तव में निराशाजनक है कि वह पीठ दर्द के कारण इन दो महत्वपूर्ण सप्ताह में क्रिकेट से बाहर रहेंगे।’’ एंडरसन की जगह जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। इंग्लैंड ने पहला मैच 251 रन से गंवाया था।

एशेज श्रृंखला से पहले वापसी करना चाहते हैं एंडरसन

जेम्स एंडरसन ने बुधवार को कहा कि वह सितंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म होने वाली एशेज श्रृंखला से पहले टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एंडरसन एजबेस्टन में श्रृंखला के शुरुआती मैच में महज चार ओवर फेंकने के बाद पिंडली चोटिल होने के कारण अगले बुधवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।  सैंतीस साल के एंडरसन ने 575 विकेट चटकाए हैं और वह लंकाशर के खेलते हुए इसी पिंडली में चोट के कारण एक महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहे थे।

एंडरसन ने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा हे कि मैं इससे जल्दी उबर जाऊंगा। मैं खेलते रहना चाहता हूं। योजना जल्दी से वापसी की है ताकि एशेज के कुछ हिस्से में खेल सकूं लेकिन अगर यह कारगर रहा है तो मेरी योजना सर्दियों के सत्र में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का दौरा निश्चित रूप से खेलने की है।’’

Open in app