England beat Sri Lanka by 31 runs with DLS method in 2nd ODI | SL vs ENG: लसिथ मलिंगा के 5 विकेट बेकार, इंग्लैंड ने वर्षा प्रभावित दूसरे वनडे में श्रीलंका को 31 रन से हराया
इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 31 रन से हराया

दाम्बुला, 13 अक्टूबर: इंग्लैंड ने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से वर्षा प्रभावित दूसरे वनडे में शनिवार को श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम से 31 रन से हराते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। 

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 278 रन बनाए जिसके जवाब में बारिश की वजह से मैच रोके जाने के समय तक श्रीलंका ने 29 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन बनाए। इसके बाद दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया और इंग्लैंड की टीम को डकवर्थ लुइस नियम से 31 रन से मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके लेकिन उनकी ये कोशिश उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाई।

279 रन के लक्ष्य के जवाब में क्रिस वोक्स ने 3 विकेट झटकते हुए श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर को ढहा दिया और उसकी आधी टीम 74 रन पर पविलियन लौट गई। लेकिन धनंजय डि सिल्वा (36) और तिसारा परेरा (44) ने छठे विकेट के लिए 66 रन जोड़ते हुए श्रीलंकाई पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन तब तक शायद देर हो चुकी थी और ज्यादा विकेट गंवाने का श्रीलंका को नुकसान उठाना पड़ा।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने कप्तान इयोन मोर्गन (92) और जो रूट (71) की दमदार बैटिंग की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 278 रन बनाए। 

मोर्गन ने 91 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए जबकि जो रूट ने 83 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने हालांकि 26 रन ही बनाए लेकिन अपनी इस पारी के दौरान वह 2018 में वनडे क्रिकेट में 1000 रन पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। 

श्रीलंका के लिए स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट झटके लेकिन लंका की हार से उनकी मेहनत पर पानी फिर गया।


Web Title: England beat Sri Lanka by 31 runs with DLS method in 2nd ODI
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे