ENG vs WI (इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज): भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, दोपहर 3:30 बजे से यहां देख सकेंगे इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता बहुत अधिक है, जिसकी वजह से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज यहां हिट होने की उम्मीद की जा रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 6, 2020 02:12 PM2020-07-06T14:12:35+5:302020-07-06T14:48:37+5:30

ENG vs WI: How to watch England vs West Indies live cricket match in India | ENG vs WI (इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज): भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, दोपहर 3:30 बजे से यहां देख सकेंगे इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज

ये सीरीज स्टेडियम में दर्शकों के बगैर खेली जाएगी।

googleNewsNext
Highlights8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज।श्रृंखला में खेले जाएंगे 3 मुकाबले।भारत में दोपहर 3:30 बजे से देख सकेंगे लाइव मैच।

कोरोना के बीच इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की एक बार फिर वापसी होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले जाने हैं, जिसे लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं।

120 दिनों के लंबे अंतराल के बाद टेलीविजन पर एक बार फिर लाइव क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। भारतीय दर्शकों इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच इस श्रृंखला को दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर देख सकेंगे। 

स्टेडियम में नहीं होंगे दर्शक:

तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। इंग्लैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज ओली पोप ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में दर्शकों की अनुपस्थिति से टीम के उत्साह में कोई कमी नहीं आएगी।

कोरोना के बीच इस सीरीज के साथ एक बार फिर क्रिकेट की वापसी होगी।
कोरोना के बीच इस सीरीज के साथ एक बार फिर क्रिकेट की वापसी होगी।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज, टेस्ट सीरीज का शेड्यूल:

8-12 जुलाई: पहला टेस्ट, द रोज बाउल, साउथम्प्टन (दोपहर 3:30 बजे से)

16-20 जुलाई: दूसरा टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर (दोपहर 3:30 बजे से)

24-28 जुलाई: तीसरा टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर (दोपहर 3:30 बजे से)

दोनों टीमें लगाएंगी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो: वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भी टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपनी शर्ट पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो लगाएगी। खिलाड़ी अपने कॉलर पर काले रंग की मुठ्ठी का लोगो लगाएंगे जिस पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लिखा होगा। इसे अलीशा होसाना ने डिजाइन किया है जो वैटफोर्ड सॉकर टीम के कप्तान ट्रॉय डीनी की प्रेमिका हैं।

वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है।
वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बयान में कहा, ‘‘यह महत्वपूर्ण है कि अश्वेत समुदाय के साथ एकजुटता दिखाई जाए और समानता और न्याय को लेकर जरूरी जागरूकता पैदा की जाए। इस कार्य में इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन एकजुट है और जहां भी नस्लवादी पूर्वाग्रह मौजूद है उसे हटाने के उद्देश्य के पूर्ण समर्थन के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मंच का इस्तेमाल करेंगे।’’ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट बुधवार से साउथम्पटन में खेला जाएगा।

Open in app