ENG vs WI, 3rd Test: Jimmy Anderson is now England's leading wicket-taker against West Indies, behind only Glenn McGrath and Kapil Dev overall | ENG vs WI, 3rd Test: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज बने
ENG vs WI, 3rd Test: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज बने

स्टुअर्ट ब्रॉड के अर्धशतक की मदद से तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के तीन विकेट चाय ब्रेक तक 59 रन पर निकाल दिये। 

पहले बल्ले से जौहर दिखाकर 45 गेंद में 62 रन बनाने वाले ब्रॉड ने पहले ही ओवर में क्रेग ब्रेथवेट का विकेट लिया। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (32) को आउट किया। शाइ होप (17) को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा। वेस्टइंडीज टीम अभी भी 310 रन पीछे है। 

जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट शिकार करने वाले इंग्लैंड के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। बात अगर वैश्विक स्तर पर करें, तो एंडरसन इस मामले में तीसरे पायदान पर हैं। 

शामार ब्रूक्स चार रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रोस्टन चेस ने अभी खाता नहीं खोला है। इससे पहले कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लगातार चार ओवरों में एक एक विकेट गंवाया और एक समय स्कोर आठ विकेट पर 280 रन हो गया। 

ओली पोप अपने कल के स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से वंचित रह गए। उन्हें शेनोन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया। क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और तेज गेंदबाज कीमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला। 

अपने कल के स्कोर 56 रन से आगे खेलते हुए जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर को कैच दे बैठे। होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका। रोच ने 72 रन देकर चार विकेट लिये। ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिये एक छोर संभाले रखा था। उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

इंग्लैंड के लिये सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए। ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्का में हुआ। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाने के साथ डोम बेस के साथ उपयोगी 76 रन जोड़े। बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाये। इंग्लैंड ने पहले सत्र में 111 रन जोड़े।

Web Title: ENG vs WI, 3rd Test: Jimmy Anderson is now England's leading wicket-taker against West Indies, behind only Glenn McGrath and Kapil Dev overall
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे