इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीमः शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वाशिंगटन सुंदर चोटिल, सीरीज से बाहर, विराट कोहली को झटका

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 22, 2021 06:00 PM2021-07-22T18:00:29+5:302021-07-22T18:02:02+5:30

ENG vs IND 2021: शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है और स्वदेश लौटेंगे।

ENG vs IND 2021 Washington Sundar ruled out for 6 weeks with finger injury Shubman Gill and Avesh Khan virat kohli | इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीमः शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वाशिंगटन सुंदर चोटिल, सीरीज से बाहर, विराट कोहली को झटका

वाशिंगटन की उंगलियों पर चोट की गंभीरता का पता उनके पवेलियन लौटने पर चला जब उनका दर्द असहनीय हो गया।

Next
Highlightsवाशिंगटन या अवेश पहले टीम के नियमित सदस्यों में नहीं थे।नेट गेंदबाजों के रूप में वह इसके अभिन्न अंग थे।आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गयी है।

ENG vs IND 2021: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू हो रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 5 मैचों की सीरीज खेलनी है। भारतीय ओपनर शुभमन गिल के बाद तेज गेंदबाज आवेश खान कल बाहर हो गए। आज विराट कोहली टीम को एक और झटका लगा है। 

इंग्लैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम को गुरुवार को स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने से एक और झटका लगा है  जो चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गये। इस दौरे पर शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वाशिंगटन चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी है।

भारत और काउंटी एकादश के बीच प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर वाशिंगटन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता के शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘ हां, वाशी (वाशिंगटन) की उंगली में भी अवेश की तरह फ्रैक्चर है। आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गयी है।

दोनों टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है और स्वदेश लौटेंगे। ’’ सूत्र ने कहा, ‘‘उन्हें फिर से गेंदबाजी करने में लगभग पांच सप्ताह का समय लगेगा और ऐसे में उनका यहां रुके रहने का कोई फायदा नहीं होगा। सिराज की शॉर्ट गेंद पर वाशिंगटन की उंगलियों पर चोट की गंभीरता का पता उनके पवेलियन लौटने पर चला जब उनका दर्द असहनीय हो गया।

वाशिंगटन या अवेश पहले टीम के नियमित सदस्यों में नहीं थे लेकिन नेट गेंदबाजों के रूप में वह इसके अभिन्न अंग थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट पदार्पण करने वाले तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी अपनी बेहतर बल्लेबाजी क्षमता के कारण हालांकि दौरे पर किसी समय टीम का हिस्सा बन सकते थे।

सूत्र ने कहा, ‘‘ यह महज संयोग ही है कि अवेश और वाशिंगटन दोनों विरोधी टीम के लिए खेले और चोटिल हो गए। लेकिन चोट खिलाड़ी के जीवन का अभिन्न अंग हैं।’’ भारतीय दल में उनकी जगह शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की जल्द घोषणा की जाएगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि आवेश की जगह नवदीप सैनी को चुना जाता है या भुवनेश्वर कुमार को। वाशिंगटन के मामले में एक जैसे खिलाड़ी के रूप में कृष्णप्पा गौतम टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Web Title: ENG vs IND 2021 Washington Sundar ruled out for 6 weeks with finger injury Shubman Gill and Avesh Khan virat kohli

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे