IPL 2020 DC vs KXIP: दिल्ली और पंजाब के बीच कांटे की टक्कर आज, मैच से पहले जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों को कमी नहीं है लेकिन यूएई की धीमी पिचों पर अश्विन, मिश्रा और अक्षर की तिकड़ी पंजाब की टीम पर भारी पड़ सकती है।

By अमित कुमार | Published: September 20, 2020 02:52 PM2020-09-20T14:52:32+5:302020-09-20T14:52:32+5:30

delhi capitals vs kings xi punjab When and Where to Watch online dream 11 playing eleven | IPL 2020 DC vs KXIP: दिल्ली और पंजाब के बीच कांटे की टक्कर आज, मैच से पहले जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकिंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल और दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर को भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है।यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बल्लेबाजी के मोर्चे पर दिल्ली कैपिटल्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनरों की मौजूदगी के कारण दिल्ली कैपिटल्स का रविवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पलड़ा भारी रहेगा। दोनों टीमों का यह सत्र का पहला मुकाबला होगा जहां उनके कप्तानों के बीच भी शानदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिल सकती है। 

किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल और दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर को भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। यही नहीं दोनों टीमों के कोच विश्व स्तरीय खिलाड़ी रहे है और ऐसे में उनकी रणनीति को देखना दिलचस्प होगा। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी अनिल कुंबले से प्रेरणा लेना चाहेंगे तो वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की योजनाओं को मैदान पर उतारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे।

दिल्ली कैपिटल्स में खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण

यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बल्लेबाजी के मोर्चे पर दिल्ली कैपिटल्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। जिसमें पृथ्वी साव, अय्यर, ऋषभ पंत, शिखर धवन के अलावा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर शामिल हैं। इस परिदृश्य में भारतीय टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (120 से कम की स्ट्राइक रेट) को शायद मौका नहीं मिले। टीम ने उन्हें राजथान रॉयल्स से खरीदा गया था। 

क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल और राहुल पर होगी नजरें

किंग्स इलेवन के पास क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल और खुद राहुल जैसे बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय में 108 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने वाले मैक्सवेल का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होगा। उन्होंने 2014 में जब इस टूर्नामेंट के कुछ मैच यूएई में खेले गये थे तब शानदार प्रदर्शन किया था। मैक्सवेल ने उस सत्र में 16 मैचों में 552 रन बनाये थे। किंग्ल इलेवन के पास गेल और राहुल के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है, जिसके बाद मयंक अग्रवाल का नंबर आता है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम कागिसो रबाडा के साथ बिग बैश लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले डैनियल सैम्स को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है जिससे ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल/डेनियमल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और कगीसो रबाडा। 

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मंयक अग्रवाल, सरफराज़ खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, के गौतम, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app