SL vs Aus: टी20 का सबसे रोमांचक मैच! 18 गेंदों पर श्रीलंका को चाहिए थे 59 रन, फिर दासुन शनाका ने मचाया गदर, देखें वीडियो

SL vs Aus 3rd T20: श्रीलंका के लिए दासुन शनाका ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए। इसकी बदौलत श्रीलंका एक गेंद शेष रहते मैच जीत गया।:

By विनीत कुमार | Published: June 12, 2022 12:02 PM2022-06-12T12:02:10+5:302022-06-12T12:08:32+5:30

Dasun Shanaka dramatic innings as Sri Lanka defeats Australia in third t20 match | SL vs Aus: टी20 का सबसे रोमांचक मैच! 18 गेंदों पर श्रीलंका को चाहिए थे 59 रन, फिर दासुन शनाका ने मचाया गदर, देखें वीडियो

दासुन शनाका की बदौलत जीता श्रीलंका (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तीसरे टी20 में चार विकेट से हराया।ऑस्ट्रेलिया हालांकि पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका था।आखिरी टी20 में श्रीलंका के लिए दासुन शनाका ने खेली कप्तानी पारी, 25 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए।

पल्लेकेले: श्रीलंका ने पल्लेकेले में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की। पहले ही दो मैच गंवाकर सीरीज हार चुकी श्रीलंकाई टीम ने आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम को 4 विकेट से हराया। सांसें रोक देने वाले इस मुकाबले में श्रीलंका ने एक गेंद रहते मैच अपने नाम किया।

दासुन शनाका की धमाकेदार पारी

ऑस्ट्रेलिया से मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 17वें ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट गंवाकर 118 रन बना चुकी थी। उसे अब 18 गेंदों में जीत के लिए 59 रन चाहिए थे। हालाँकि, तब दासुन शनाका ने बेहतरीन कप्तानी पारी खेली। 

18वां ओवर जोश हाजेलवुड करने आए और शनाका ने इस ओवर में दो छक्के और दो चौकों सहित 22 रन बटोरे। इसके बाद जे रिचर्डसन के ओवर में शनाका ने एक छक्का और एक चौका लगाया। चमिका करुणारत्ने ने भी एक चौका जड़ा। कुल मिलाकर 18 रन इस ओवर से आए।

आखिरी ओवर में श्रीलंका को 19 रन चाहिए थे और गेंदबाजी करने के रिचर्डसन आए। शनाका स्ट्राइक पर थे और पहली दो गेंदें वाइड रही। इसके बाद शनाका ने एक रन लिया। इसके बाद करुणारत्ने ने भी बाई से एक रन बटोरा और शनाका एक बार फिर स्ट्राइक पर थे।

दो चौके, एक छक्का और श्रीलंका की जीत

ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर शनाका ने चौका जड़ा और फिर पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर को बराबर कर दिया। अब श्रीलंका के सामने एक गेंद पर एक रन बनाने की चुनौती थी पर के रिचर्डसन ने यहां एक और गलती की और वाइड डाल दी। इस तरह श्रीलंका एक गेंद बाकी रहते मैच जीत गया।

शनाका ने 25 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए। इसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल रहे। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जून से हो रही है। इस सीरीज के दो मैच पल्लेकेले में और दो मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। वनडे के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।  

Open in app