darcy Short will join the Australia squad as a replacement for the injured David Warner for the T20I series | INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से डेविड वॉर्नर बाहर, इस विस्फोटक खिलाड़ी को मिली जगह
चोट लगने के बाद मैदान से बाहर जाते डेविड वॉर्नर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsवनडे के अलावा वॉर्नर 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।वॉर्नर से पहले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी चोटिल हो चुके हैं।ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक, वॉर्नर की जगह डार्सी शॉर्ट टीम का हिस्सा होंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वॉर्नर बचे हुए आखिरी वनडे और टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टीम के कोच जस्टिन लैंगर टेस्ट सीरीज से पहले अपने प्रमुख खिलाड़ी वॉर्नर को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने ओपनर डार्सी शॉर्ट को वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। 30 साल के शॉर्ट ने अभी तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट से 592 रन बनाए हैं। शॉर्ट का आखिरी टी20 मैच फरवरी 2019 में भारत के खिलाफ ही था। वॉर्नर को रविवार को दूसरे वनडे के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी जिसके कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला के बचे हुए मैचों से वह बाहर हो गए हैं। 

वॉर्नर को भारतीय पारी के चौथे ओवर में डाइव करने के बाद उठने में परेशानी हुई जिसके बाद वह सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर चले गये। इस सीनियर खिलाड़ी को स्कैन कराने के लिये करीब के अस्पताल में ले जाया गया। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच से जब इस सलामी बल्लेबाज की हालत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह चोट की गंभीरता से वाकिफ नहीं हैं लेकिन उन्हें उनके उपलब्ध होने की उम्मीद नहीं है। 

उन्होंने भारत पर 51 रन की जीत से तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद कहा कि पता नहीं, मुझे नहीं लगता कि वह उपलब्ध होगा, हमें उसके स्थान पर किसी को लाना होगा। वॉर्नर गेंद को रोकने के लिये कूदे और गिरने के बाद वह जिस तरह से दर्द से कराह रहे थे ऐसा लगता है कि वह केवल तीसरे और अंतिम वनडे में ही नहीं बल्कि इसके बाद होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भी नहीं खेल पायेंगे। 

Web Title: darcy Short will join the Australia squad as a replacement for the injured David Warner for the T20I series

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे