CWC 2023: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने 4.3 करोड़ एक साथ दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड

यह क्रिकेट के सभी प्रारूपों में हासिल की गई सर्वोच्च शिखर समवर्ती संख्या है, जिसने टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में लीग मैच के दौरान बनाए गए 3.5 करोड़ समवर्ती दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

By रुस्तम राणा | Published: October 23, 2023 03:14 PM2023-10-23T15:14:19+5:302023-10-23T15:14:19+5:30

CWC 2023 Disney+ Hotstar clocks record 4.3 crore concurrent viewers during Ind vs NZ | CWC 2023: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने 4.3 करोड़ एक साथ दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड

CWC 2023: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने 4.3 करोड़ एक साथ दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड

googleNewsNext
Highlightsकोहली की 95 रनों की पारी ने डिज़्नी+ हॉटस्टार को खेल के आखिरी कुछ ओवरों में जुड़े 4.3 करोड़ दर्शकजिसने टूर्नामेंट में भारत-पाक मैच के दौरान बनाए गए 3.5 करोड़ समवर्ती दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ाभारत ने चार विकेट से मैच जीत लिया और 10 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया

नई दिल्ली: रविवार को धर्मशाला में चल रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की 95 रनों की पारी ने डिज़्नी+ हॉटस्टार को खेल के आखिरी कुछ ओवरों के दौरान रिकॉर्ड 4.3 करोड़ दर्शकों को देखने में मदद की। यह क्रिकेट के सभी प्रारूपों में हासिल की गई सर्वोच्च शिखर समवर्ती संख्या है, जिसने टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में लीग मैच के दौरान बनाए गए 3.5 करोड़ समवर्ती दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले ने अपने चरम पर 2.5 करोड़ दर्शकों को आकर्षित किया था। डिज़्नी+ हॉटस्टार इंडिया के प्रमुख साजिथ शिवानंदन ने अपने बयान में कहा, “हम अपने उपयोगकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहते हैं जो भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक खेल के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार पर आए और लाइव-स्ट्रीमिंग कार्यक्रम के लिए समवर्ती दर्शकों के विश्व रिकॉर्ड को रीसेट करने में हमारी मदद की।'' 

उन्होंने कहा कि हमने मैच के दौरान अपने चरम पर 4.3 करोड़ (43 मिलियन) समवर्ती दर्शकों को सेवा प्रदान की, जो कि एक ऐतिहासिक उच्च है और उसी टूर्नामेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान 3.5 करोड़ के पिछले रिकॉर्ड को आसानी से पार कर गया। जैसे ही आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 अपने कारोबार के अंत में प्रवेश कर रहा है और तेजी से भारतीयों का ध्यान आकर्षित कर रहा है, हम इन यादगार पलों को अपने उपयोगकर्ताओं की स्क्रीन पर लाने का प्रयास करना जारी रखेंगे।

रविवार को भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान शिखर समवर्ती दर्शकों की संख्या 3.2 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर गई, जो जियोसिनेमा ने लियोनेल मेस्सी के अर्जेंटीना और किलियन एमबीप्पे के फ्रांस के बीच फीफा विश्व कप 2022 फाइनल के दौरान हासिल किया था। डिज़्नी+हॉटस्टार ने यह रिकॉर्ड तब हासिल किया जब कोहली अपने 49वें अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय शतक की ओर बढ़ रहे थे, जो उन्हें सचिन तेंदुलकर के बराबर ला देता। लेकिन गेंद को मिडविकेट पर मारने के बाद वह अपने 100 रन से चूक गए और भारत को 15 में से सिर्फ 5 रन चाहिए थे। 

भारत ने चार विकेट से मैच जीत लिया और 10 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। डिज़्नी+ हॉटस्टार मोबाइल फोन पर आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 की मुफ्त स्ट्रीमिंग की पेशकश कर रहा है, लेकिन स्मार्ट टीवी पर देखने के लिए सदस्यता की आवश्यकता होती है।

Open in app