IPL 13 से पहले मचा हड़कंप, चेन्नई सुपरकिंग्स के करीब 12 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, तेज गेंदबाज भी चपेट में: रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इस बार यूएई में किया जाना है, लेकिन इसकी शुरुआत से पहले चौंकाने वाली खबर सामने आई है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 28, 2020 05:37 PM2020-08-28T17:37:21+5:302020-08-28T21:43:50+5:30

CSK 12 members of support staff, test positive for coronavirus: Report | IPL 13 से पहले मचा हड़कंप, चेन्नई सुपरकिंग्स के करीब 12 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, तेज गेंदबाज भी चपेट में: रिपोर्ट

आईपीएल शुरू होने से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगा है।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल का आगामी सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा। सीएसके की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ाया गया।संक्रमण की चपेट में एक भारतीय गेंदबाज भी।

आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है, लेकिन उससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। चेन्नई सुपर किंग्स के करीब 12 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद सीएसके को आगामी सत्र से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढ़ने पर मजबूर होना पड़ा है। 

लीग से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कोविड-19 के सभी पॉजिटिव जांच के नतीजे टीम के यहां पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन आए।

आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘हां, हाल ही में भारत के लिए लिए खेलने वाला दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज के अलावा फ्रेंचाइजी के कुछ सहयोगी सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं।’’ 

आईपीएल-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है।
आईपीएल-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक हमें पता चला हैं, सीएसके प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में है।’’ 

इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में करवाया जा रहा है।
इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में करवाया जा रहा है।

सीएसके ने इस घटना के बाद टीम की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया। बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, कोविड-19 जांच में जो भी पॉजिटिव मिलेगा उसे अतिरिक्त सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा। इस अवधि के बाद जांच में निगेटिव आने पर ही उसे जैविक रूप से सुरक्षित महौल में आने की अनुमति मिलेगी।

बीसीसीआई के गलियारों में हालांकि चेन्नई में टीम के शिविर आयोजित करने को लेकर नाराजगी है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के चार लाख से ज्यादा मामले है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों के नाम के साथ आधिकारिक बयान जारी करेगा या नहीं। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक भारत में ही कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app