Coronavirus के बीच खिलाड़ियों को ना हो परेशानी, फ्रेंचाइजियों ने बनाया WhatsApp ग्रुप

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई अब आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर के महीने में इसे आयोजित कराने पर सोच रही है। ऐसे हालात में

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 1, 2020 03:43 PM2020-04-01T15:43:39+5:302020-04-01T15:43:39+5:30

COVID-19: IPL franchises turn to WhatsApp groups to answer player queries | Coronavirus के बीच खिलाड़ियों को ना हो परेशानी, फ्रेंचाइजियों ने बनाया WhatsApp ग्रुप

Coronavirus के बीच खिलाड़ियों को ना हो परेशानी, फ्रेंचाइजियों ने बनाया WhatsApp ग्रुप

googleNewsNext

कोरोनावायरस के इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। पहले इस सत्र की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरनावायरस के चलते इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर के महीने में इसे आयोजित कराने पर सोच रही है। ऐसे हालात में फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों के साथ व्हॉट्सएप ग्रुप बनाए हैं, ताकि खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों से आगे की राह जान सकें।

एक अधिकारी ने आईएनएस से कहा, "खिलाड़ियों के लिए मैदान पर जाना और खेलना यही काफी मायने रखता है। आलोचक पैसे के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेटरों के लिए घरों में बैठना और यह पक्का न होना कि वह मैदान पर कब लौटेंगे यह काफी मुश्किल होता है, साथ ही यह भी कि आईपीएल इस साल होगा या नहीं। मीडिया में कई तरह की बातें चल रही हैं और इसलिए यह फैसला लिया गया कि एक व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया जाए और उनके सभी सवालों का जवाब दिया जाए।"

वहीं एक अधिकारी ने कहा, "बाहर की बातों को सुनना और आधी जानकारी हासिल करने से अच्छा है कि उन्हें सही स्थिति का पता चले। हाल ही में एक युवा खिलाड़ी ने पूछा था कि आईपीएल इस साल नहीं होगा ये रिपोर्ट सही है या नहीं। इसलिए एक ऐसा ग्रुप होना सही है कि जिसमें प्रबंधन भी है।"

 इस समय भारत में लॉकडाउन की स्थिति है और मौजूदा हालात को लेकर आईपीएल की संभावनाएं बहुत कम दिख रही हैं और इसलिए  बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड इस पर सोच रहा है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाए।

Open in app