Video: जेम्स एंडरसन ने साथी खिलाड़ियों को छुए बिना मनाया विकेट का जश्न, करते रहे सैनिटाइजर का प्रयोग, इंग्लैंड के वॉर्म-अप में दिखा कोरोना का असर

James Anderson, England warm-up game: इंग्लैंड के खिलाड़ियों के वॉर्म-अप मैच के दौरान स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन कोहनी का प्रयोग कर बिना साथी खिलाड़ियों को छुए ही विकेट का जश्न मनाते दिखे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 2, 2020 11:09 AM2020-07-02T11:09:01+5:302020-07-02T11:32:48+5:30

Corona Effect: James Anderson uses hand sanitiser during England warm-up game | Video: जेम्स एंडरसन ने साथी खिलाड़ियों को छुए बिना मनाया विकेट का जश्न, करते रहे सैनिटाइजर का प्रयोग, इंग्लैंड के वॉर्म-अप में दिखा कोरोना का असर

इंग्लैंड के वॉर्म-अप के दौरान जेम्स एंडरसन ने बिना साथी खिलाड़ियो को छुए मनाया विकेट का जश्न (Twitter/ECB)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाड़ियों के वॉर्म-अप के दौरान जेम्स एंडरसन बिना साथी खिलाड़ियो को छुए विकेट का जश्न मनाते नजर आएजेम्स एंडरसन गेंदबाजी के दौरान बीच-बीच में हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करते नजर आए

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के साथ ही कोरोना वायरस की वजह से ठप इंटरनेशनल क्रिकेट की करीब चार महीने के बाद वापसी होगी। 

क्रिकेट फैंस को टीवी पर लाइव क्रिकेट ऐक्शन देखने का इंतजार है, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अब खेल पहले जैसा नहीं रह जाएगा।

इस बदलाव की पहली झलक वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुनी गई इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों बीच तीन दिवसीय वॉर्म-अप मैच के पहले दिन दिखा। टीम बटलर और टीम स्टोक्स के बीच बुधवार को एजेस बाउल में इस वॉर्म-अप के पहले दिन कोरोना की वजह से खेल पर पड़ा प्रभाव स्पष्ट नजर आया।

गेंदबाजी के दौरान सैनिटाइजर का प्रयोग करते दिखे जेम्स एंडरसन

एंडरसन की मैदान में वापसी चर्चा का विषय रही, लेकिन उससे भी ज्यादा ध्यान खींचा उनका साथी खिलाड़ियों से विकेट का जश्न मनाने का अंदाज। पहले की तरह हाथ मिलाकर और गले मिलने के बजाय उन्होंने उचित शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए जश्न मनाया। एंडरसन ने अपने साथियों खिलाड़ियों को बिना छुए विकेट का जश्न मनाने के लिए अपनी कोहनी का प्रयोग किया। 

साथ ही इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज एंडरसन को प्रैक्टिस मैच के दौरान बीच के ओवरों में हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग भी करते देखा गया। 

स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिन में 18 ओवर फेंके और 49 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि बेन स्टोक्स ने आठ ओवर में 20 रन दिए लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला। वहीं ओवरटन भाइयों क्रेग (32/2) और जेमी (25/1) विकेट लेने वाले अन्य गेंदबाज रहे। 

ग्लूसेस्टरशर के लिए खेलने वाले जेम्स ब्रेसे ने टीम बटलर के लिए 85 रन बनाए, जिससे पहले दिन उसने 287/5 का स्कोर बनाया। 

ये वॉर्म-अप मैच सैनिटाइज वातावरण में और खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है। गेंदबाजों को गेंद को चमकाने के लिए लार के प्रयोग की अनुमति नहीं है। ब्रेसे ने माना कि ये अजीब है। उन्होंने कहा, 'ये बहुत, बहुत ही शांत था और हम सबके लिए अजीब।'

8 जुलाई से शुरू हो रही है इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 8 जुलाई से साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा। इस सीरीज से कोरोना संकट की वजह से ठप इंटरनेशनल क्रिकेट की करीब 4 महीने बाद वापसी होने जा रही है। आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया था।  

इस सीरीज को खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम 8 जून को ही इंग्लैंड पहुंच गई थी और 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू की थी। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा, पाकिस्तानी टीम 29 जुलाई को इंग्लैंड पहुंची है और अब 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद ट्रेनिंग करने मैदान में उतरेगी।

Open in app