क्रिस गेल की ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर चुटकी, पूछा- 'कौन हैं इयान चैपल'

गेल आईपीएल-2018 में पंजाब की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 11 पारियों में 368 रन बनाए।

By विनीत कुमार | Published: May 29, 2018 03:43 PM2018-05-29T15:43:32+5:302018-05-29T15:45:35+5:30

chris gayle dig on ian chappell asked who is he | क्रिस गेल की ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर चुटकी, पूछा- 'कौन हैं इयान चैपल'

Chris Gayle

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 मई: वेस्टइंडिज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का विवादों से पुराना नाता रहा है। मैदान पर चौकों- छक्कों के अलावा गेल मैदान से बाहर भी अपने बयानों और एक्शन के कारण चर्चा में बने रहते हैं। गेल ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में एक सवाल पर ऑस्ट्रेलिया दिग्गज इयान चैपल पर जमकर चुटली और पूछा कि वे कौन हैं। 

दरअसल, साल-2016 में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग के दौरान चैनल-10 की महिला पत्रकार मेल मैकलॉलिन को दिए लाइव इंटरव्यू के बाद गेल विवादों में आए थे। उनके व्यवहार और लाइव इंटरव्यू में जवाब के बाद ऑस्ट्रेलिया सहित पूरी दुनिया में गेल की आलोचना हुई थी। इसके बाद चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से गेल पर ऑस्ट्रेलिया में बैन लगाने का प्रस्ताव तैयार करने का सुझाव दिया था। 

चैपल ने कहा था कि सीए को अनुचित व्यवहार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति दिखानी चाहिए और कैरेबियाई बल्लेबाज को फिर कभी ऑस्ट्रेलियाई क्लबों से खेलने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। (और पढ़ें- जब पगड़ी बांध क्रिस गेल ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के साथ मचाया धमाल, देखिए वीडियो)

गेल का विवादित इंटरव्यू

गेल ने 2016 में बिग बैश लीग मैच के दौरान लाइव इंटरव्यू में महिला पत्रकार से कहा, 'मैं आपको इंटरव्यू देख खुशी महसूस कर रहा हूं और आपकी आंखों में देख रहा हूं।' इसके बाद टीम के जीत से जुड़े सवाल पर गेल ने कहा, 'यह अच्छा है, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हम ये मैच जीतेंगे और उसके बाद एक साथ हम दोनों एक साथ ड्रिंक पर जाएंगे। तुम शर्माओं मत बेबी।'

इसके जवाब में महिला पत्रकार ने कहा, 'मैं नहीं शर्मा रही हूं।'

हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद गेल ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और कहा कि ये बस एक छोटा सा मजाक था। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में गेल पर एक और महिला ने वर्ल्ड कप-2015 के दौरान गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

गेल हाल में खत्म में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से हिस्सा लिया। वह हालांकि नीलामी के दौरान पहले दो बार की बोली में नहीं बिके थे। बाद में आखिरी बोली में पंजाब ने उन्हें बेस प्राइस 2 करोड़ में खरीदा। गेल इस आईपीएल में पंजाब की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 11 पारियों में 368 रन बनाए। (और पढ़ें- राशिद खान ने खोला राज, आईपीएल में इन तीन को आउट करने से मिली सबसे बड़ी 'खुशी')

Open in app