'भारत मेरा दूसरा घर, लोगों को तड़पते नहीं देख सकता', ऑक्सीजन सप्लाई के लिए ब्रेट ली ने दिए 41 लाख रुपये

Brett Lee donates to Crypto Relief for purchase of oxygen: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लगातार भारतीय लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। पैट कमिंस के बाद अब ब्रेट ली ने भी ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पैसे दिए हैं।

By अमित कुमार | Published: April 27, 2021 06:49 PM2021-04-27T18:49:20+5:302021-04-27T18:50:35+5:30

Brett Lee donates to Crypto Relief for purchase of oxygen supplies for Indian hospitals | 'भारत मेरा दूसरा घर, लोगों को तड़पते नहीं देख सकता', ऑक्सीजन सप्लाई के लिए ब्रेट ली ने दिए 41 लाख रुपये

ऑस्ट्रेलिया पेसर पैट कमिंस संग ब्रेट ली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपिछले कुछ दिनों में भारत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।कोरोना के बीच देश में आईपीएल का आयोजन भी किया जा रहा है।आईपीएल में हिस्सा लेने वाले विदेशी खिलाड़ी भी भारतीयों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

Brett Lee donates to Crypto Relief for purchase of oxygen: भारत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कई विदेशी खिलाड़ी भी लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया पेसर पैट कमिंस के बाद अब पूर्व क्रिकेटर और अभी कमेंट्री कर रहे ब्रेट ली ने लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। ब्रेट ली ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 41 लाख रुपये दान किए हैं।

ब्रेट ली ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारत हमेशा से उनके लिए दूसरे घर जैसा ही है। प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी इस देश के लोगों से उन्हें काफी प्यार और स्नेह मिला है। ऐसे में वह लोगों को इस तरह तड़पता हुआ नहीं देख सकते। उन्होंने लिखा कि मैं इस स्थिति में हूं कि अंतर पैदा कर सकता हूं तो मैं भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए क्रिप्टो रिलीप में एक बिटकॉइन देने का वादा करता हूं। 

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति के लिये ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर दान देने की घोषणा की। कमिंस ने साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के जारी रखने का समर्थन किया और कहा कि उन्हें सलाह दी गयी है कि भारत सरकार मानती है इस मुश्किल समय में यह ‘कुछ घंटे का आनंद’ मुहैया कराती है। 

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बयान में उन्होंने यह घोषणा की और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया क्योंकि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है और पिछले कुछ दिनों से रोज 2,000 से ज्यादा मौतें हो रही हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि खिलाड़ी के तौर पर हमें विशेषाधिकार प्राप्त है कि हमारे पास ऐसा मंच है जो हमें लाखों लोगों तक पहुंचाता है जिसे हम अच्छी चीजों के लिये इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे देखते हुए मैंने ‘पीएम केयर्स फंड’ में योगदान दिया है, विशेषकर भारत के अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति की खरीदारी के लिये। 

Open in app