स्मिथ-वॉर्नर ने बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद बांग्लादेश में खेला पहला 'हाई प्रोफाइल' मैच, दोनों ने की कप्तानी

अफरीदी जब बैटिंग के लिए उतरे तब विक्टोरियंस की टीम 16.3 ओवर में 97 रन बनाकर संघर्ष करती नजर आ रही थी।

By विनीत कुमार | Published: January 7, 2019 09:35 AM2019-01-07T09:35:07+5:302019-01-07T09:35:07+5:30

bpl 2019 steve smith and david warner debut in bangladesh premier league after ball tampering saga | स्मिथ-वॉर्नर ने बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद बांग्लादेश में खेला पहला 'हाई प्रोफाइल' मैच, दोनों ने की कप्तानी

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

ढाका: पिछले साल बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद से प्रतिबंधित ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने आखिरकार बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में एक-दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच रविवार को खेला, हालांकि दोनों कम स्कोर पर ही आउट हो गये। बीपीएल के मौजूदा सीजन में स्मिथ विक्टोरियंस की कप्तानी कर रहे हैं और वहीं, वॉर्नर को सिलहट सिक्सर्स की कमान सौंपी गई है।   

दोनों के बीपीएल के इस पहले मैच में स्मिथ की कोमिला विक्टोरियंस ने सिलहट सिक्सर्स को चार विकेट से मात दी। विक्टोरियंस के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने एक गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 130 रन बनाकर हासिल कर लिया। बीपीएल-2019 के इस तीसरे मैच में विक्टोरियंस के लिए शाहिद अफरीदी ने सबसे अहम पारी खेली।

अफरीदी जब बैटिंग के लिए उतरे तब विक्टोरियंस की टीम 16.3 ओवर में 97 रन बनाकर संघर्ष करती नजर आ रही थी। हालांकि, अफरीदी ने  25 गेंदों पर ताबड़तोड़ 39 रन बनाकर मैच का रूख पलट दिया। अफरीदी ने अपनी नाबाद पारी में 2 छक्के और 5 चौके लगाये।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी सिक्सर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन बनाये। निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 26 गेंदों पर 41 रन बनाये। पूरन ने अपनी पारी में दो छक्के और पांच चौके जड़े।

सिक्सर्स की ओर से ओपनिंग करने उतरे वॉर्नर ने जरूर कुछ अच्छे हाथ दिखाये लेकिन पारी को दूर तक नहीं ले जा सके। वॉर्नर ने ऑफ स्पिनर मेहदी हसन पर एक ओवर में तीन चौके जड़े पर रन लेने को लेकर हुई गफलत में रन आउट हो गये। उन्होंने 13 गेंद में 14 रन बनाये। 

वहीं, विक्टोरिया की ओर से स्मिथ ने 17 गेंद में 16 रन बनाये और वह विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए। बता दें कि स्मिथ को पहले बीपीएल में शामिल  किये जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था। दरअसल, विक्टोरियंस फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के एसेला गुणारत्ने की जगह स्मिथ को शामिल करने का फैसला किया था। उस समय ड्रॉफ्ट से बाहर स्मिथ के चयन को लेकर लीग की बाकी फ्रेंचाइजी टीमों ने विरोध जताया था।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app