बीसीसीआई की नई चयन समिति अगले साल जनवरी में हो सकती है गठित

बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की नई चयन समिति के सदस्यों को चुनने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए 30 दिसंबर को बैठक होने की उम्मीद है।

By रुस्तम राणा | Published: December 29, 2022 04:12 PM2022-12-29T16:12:35+5:302022-12-29T16:12:35+5:30

BCCI's new selection committee likely to be formed in January next year says Sources | बीसीसीआई की नई चयन समिति अगले साल जनवरी में हो सकती है गठित

बीसीसीआई की नई चयन समिति अगले साल जनवरी में हो सकती है गठित

googleNewsNext
Highlightsचयन समिति के सदस्यों को चुनने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए 30 दिसंबर को बैठक होने की उम्मीद हैसीएससी में पूर्व खिलाड़ी अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा मेल शामिल हैंBCCI ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की नई चयन समिति अगले साल जनवरी में गठित हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की नई चयन समिति के सदस्यों को चुनने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए 30 दिसंबर को बैठक होने की उम्मीद है। सीएससी में पूर्व खिलाड़ी अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा मेल शामिल हैं।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। बोर्ड ने इसके लिए नए आवेदन आमंत्रित किए। चयन समिति में मुख्य चयनकर्ता शर्मा के अलावा सुनील जोशी, हरविंदर सिंह और देवाशीष मोहंती भी शामिल थे।

देश में क्रिकेट के शीर्ष शासी निकाय द्वारा एक विज्ञप्ति में उन लोगों के लिए मानदंड का उल्लेख किया गया है जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान में कहा कि, "कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने चाहिए।"

"कम से कम 5 साल पहले खेल से सेवानिवृत्त होना चाहिए था और कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (बीसीसीआई के नियमों और विनियमों में परिभाषित) का सदस्य रहा हो, सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। पुरुषों की चयन समिति," विज्ञप्ति में कहा गया है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर, 2022 थी। 

Open in app