टी20 विश्व कप के लिए BCCI ने की मोहम्मद शमी के नाम की घोषणा, देखें भारतीय टीम की संशोधित लिस्ट

बीसीसीआई ने कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत की आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2022 04:56 PM2022-10-14T16:56:48+5:302022-10-14T17:06:26+5:30

BCCI officially announces Mohammed Shami as Jasprit Bumrah's replacement | टी20 विश्व कप के लिए BCCI ने की मोहम्मद शमी के नाम की घोषणा, देखें भारतीय टीम की संशोधित लिस्ट

टी20 विश्व कप के लिए BCCI ने की मोहम्मद शमी के नाम की घोषणा, देखें भारतीय टीम की संशोधित लिस्ट

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने चोटिल बुमराह की जगह शमी को टी20 विश्व कप टीम के लिए टीम में शामिल कियाबीसीसीआई ने कहा कि शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे।

नई दिल्ली: मोहम्मद शमी को आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को भारत की टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, "अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत की आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे।"

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। बता दें कि चोटिल जसप्रीत बुमराह को पीठ में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ा था। बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं।

बताते चलें कि जसप्रीत बुमराह को 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था। बुमराह ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच-पांच मैच जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले। 

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

Open in app