BCCI ने पुरुष चयन समिति में एकल पद के लिए मांगे आवेदन, जानिए क्या हैं पात्रताएं

नोटिस के अनुसार, आदर्श उम्मीदवार को कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम पांच साल पहले सेवानिवृत्त होना चाहिए, और कोई भी सदस्य जो कुल पांच वर्षों तक किसी भी क्रिकेट समिति का हिस्सा रहा हो, इस भूमिका के लिए पात्र नहीं होगा।

By रुस्तम राणा | Published: January 16, 2024 02:27 PM2024-01-16T14:27:49+5:302024-01-16T14:27:49+5:30

BCCI invites applications for solitary slot in men’s selection committee | BCCI ने पुरुष चयन समिति में एकल पद के लिए मांगे आवेदन, जानिए क्या हैं पात्रताएं

BCCI ने पुरुष चयन समिति में एकल पद के लिए मांगे आवेदन, जानिए क्या हैं पात्रताएं

googleNewsNext
Highlightsउम्मीदवार कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होंउम्मीदवार को कम से कम पांच साल पहले सेवानिवृत्त होना चाहिएदिलचस्प बात यह है कि नोटिस में किसी आयु सीमा का जिक्र नहीं है

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि बोर्ड की वेबसाइट पर डाले गए नोटिस में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि वह अजीत अगरकर की अगुवाई वाली मौजूदा पांच सदस्यीय समिति में से किसे प्रतिस्थापित करेगा, रिपोर्टों ने पहले सुझाव दिया था कि सलिल अंकोला पर गाज गिर सकती है, क्योंकि बीसीसीआई पश्चिम जोन से दो चयनकर्ताओं को नहीं चाहता है। 

नोटिस के अनुसार, आदर्श उम्मीदवार को कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम पांच साल पहले सेवानिवृत्त होना चाहिए, और कोई भी सदस्य जो कुल पांच वर्षों तक किसी भी क्रिकेट समिति का हिस्सा रहा हो, इस भूमिका के लिए पात्र नहीं होगा। दिलचस्प बात यह है कि नोटिस में किसी आयु सीमा का जिक्र नहीं है।

हालांकि बीसीसीआई ने पिछले साल जनवरी में चेतन शर्मा को अध्यक्ष बनाते हुए पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की थी, लेकिन एक टेलीविजन चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के कारण शर्मा को पद से इस्तीफा देना पड़ा। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अगरकर, जो पश्चिम क्षेत्र से आते हैं, ने पिछले साल के अंत में अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था।

अब 25 जनवरी की समय सीमा के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि इस भूमिका के लिए कौन आवेदन करता है। अगरकर और अंकोला के अलावा, सुब्रतो बनर्जी, शिव सुंदर दास और एस शरथ पैनल के अन्य सदस्य हैं, जिसमें आश्चर्यजनक रूप से उत्तरी क्षेत्र से कोई उम्मीदवार नहीं है।

Open in app