भारत करेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा, एक ही मैदान पर खेले जाएंगे सभी मैच!

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। टी20 श्रृंखला अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खेली जाएगी।

By भाषा | Published: April 22, 2020 01:42 PM2020-04-22T13:42:27+5:302020-04-22T13:42:27+5:30

Australia's Josh Hazlewood picks Adelaide Oval as venue if entire series against India is held at one stadiumIt | भारत करेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा, एक ही मैदान पर खेले जाएंगे सभी मैच!

भारत करेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा, एक ही मैदान पर खेले जाएंगे सभी मैच!

googleNewsNext

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के आयोजन के तमाम विकल्पों पर विचार कर रहा है और ऐसे में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सुझाव दिया है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सारे मैच एक ही मैदान एडीलेड ओवल पर करा लिये जायें।

कोरोना वायरस महामारी के कारण सारे देशों में लॉकडाउन जारी है। आर्थिक रूप से कमजोर पड़ा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नुकसान की भरपाई के लिये हर हालत में भारत के खिलाफ श्रृंखला कराना चाहता है।

हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा, ‘‘गेंदबाज और बल्लेबाज इससे खुश होंगे। यह पिछले चार या पांच साल में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट मैदान है। इससे गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद मिलती है।’’

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। टी20 श्रृंखला अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खेली जायेगी। लॉकडाउन के दौरान हेजलवुड गोल्फ, गेमिंग और बागवानी में व्यस्त हैं।

फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर इस गेंदबाज का लक्ष्य इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके वापसी का था। उन्होंने कहा, ‘‘अब तो टी20 विश्व कप से पहले कोई मैच नहीं है लिहाजा मेरे लिये वापसी कठिन लग रही है।’’

Open in app