Australian Megan Schutt becomes first woman to take two hat-tricks in white ball cricket | इस आस्ट्रेलियाई पेसर ने दूसरी हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास, बनीं ये कारनामा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर
मेगन स्कट बनीं सीमित ओवरों में दो हैट-ट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर

Highlightsऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट-ट्रिक लेकर किया कमालस्कट बनीं सीमित ओवरों में दो हैट-ट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), 12 सितंबर: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगन स्कट ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया जिसकी बदौलत वह सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट-ट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गयीं।

मेगन (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पविलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट-ट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गयीं। उनकी इस उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया।

बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हिली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) के अर्धशतकों से पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

स्कट ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा हासिल किया।

26 साल की स्कट ने पहली हैट-ट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ टी20 मैच में हासिल की थी। इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था। 

वहीं इस मैच में अर्धशतक जमाते हुए मेग लैनिंग ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गईं। उन्होंने टेस्ट में 185, वनडे में 3555 और टी20 में 2493 समेत कुल 6233 रन बनाते हुए केरन रॉल्टन को पीछे छोड़ा।


Web Title: Australian Megan Schutt becomes first woman to take two hat-tricks in white ball cricket
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे