ICC ODI Ranking: 34 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ये हाल, रैंकिंग में पाकिस्तान से भी पहुंची नीचे

ICC Ranking: ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बुरे दौर से गुजर रही है और आईसीसी वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में टीम पाकिस्तान से भी नीचे पहुंच गई है।

By सुमित राय | Published: June 18, 2018 04:56 PM2018-06-18T16:56:42+5:302018-06-18T16:56:42+5:30

Australian cricket team step down to lowest ODI ranking in 34 years | ICC ODI Ranking: 34 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ये हाल, रैंकिंग में पाकिस्तान से भी पहुंची नीचे

Australian cricket team step down to lowest ODI ranking in 34 years

googleNewsNext

मेलबर्न, 18 जून। पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बुरे दौर से गुजर रही है और आईसीसी वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में टीम पाकिस्तान से भी नीचे पहुंच गई है। 34 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये हालत हुई है जब वो रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंची है। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 1984 में रैंकिंग में छठे स्थान पर थी।

मौजूदा विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया पिछले दो साल से कम में नंबर-1 से छठे स्थान पर आ गई है। उसके बुरे दौर की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली 5-0 की हार से हुई थी। इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड से लगातार हार का सामना करना पड़ा। (यह भी पढ़ें: सीक्रेट मिशन पर हैं महेंद्र सिंह धोनी, इंग्लैंड दौरे से पहले ऐसे कर रहे हैं ये खास तैयारी)

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो साल में खेले 15 वनडे मैचों में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं। इस दौरान वो न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड से लगातार तीन द्विपक्षीय सीरीज हारी है। साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी में भी शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है और शुरुआती दो मैच हार चुकी है। ऑस्ट्रेलिया को रैंकिंग में पांचवें नंबर पर वापस आने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा। (क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार इंग्लैंड की टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर है, जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर बरकरार है। तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम मौजूद है।

Open in app