IndvsAus: डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और बड़ा झटका, चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हुआ अब यह खिलाड़ी

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम का युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं।

By अमित कुमार | Published: December 12, 2020 11:47 AM2020-12-12T11:47:05+5:302020-12-12T11:50:58+5:30

Australia rules potential debutant Will Pucovski out of first Test against India in Adelaide | IndvsAus: डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और बड़ा झटका, चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हुआ अब यह खिलाड़ी

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsडेविड वॉर्नर चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हैं। वॉर्नर के बाद अब युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की भी चोटिल हो गए हैं। टेस्ट सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एडिलेड में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक और खिलाड़ी बाहर हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की चोट के कारण इस मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। विल पुकोवस्की और वॉर्नर के पहले टेस्ट में नहीं खेलने पर मार्कस हैरिस को पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। 

चार मैचों की इस सीरीज से पहले दोनों ही टीमों के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पहले अभ्यास मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की कार्तिक त्यागी की एक गेंद खेलकर जमीन पर गिर गए और चोटिल हो गए। 

अभ्यास मैच के दौरान तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की बाउंसर उनकी हेलमेट में लगी। इस वजह से वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर की जगह टीम उनसे ओपनिंग करा सकती थी। लेकिन उनकी इंजरी की वजह से अबव ऐसा नहीं हो पाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

उम्मीद की जा रही है कि रोहित अगले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगें। वह सिडनी (पिछले 7 से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।

Open in app