ICC WTC final: भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा की।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 19, 2023 09:49 AM2023-04-19T09:49:18+5:302023-04-19T10:36:44+5:30

Australia announce squad for ICC WTC final against India | ICC WTC final: भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

googleNewsNext
Highlightsडेविड वॉर्नर को टीम में जगह मिली है।पैट कमिंस एक बार फिर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। डेविड वॉर्नर को ओवल में भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और शुरुआती दो एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 खिलाड़ी टूरिंग पार्टी में शामिल किया गया है।

फरवरी में भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान वॉर्नर को कोहनी में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो कुछ समय के लिए बाहर हो गए थे। मगर अब उन्हें सात जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। वहीं, भारत का दौरा छोड़कर ऑस्ट्रेलिया में बीमार मां के साथ रहने गए पैट कमिंस एक बार फिर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे।

टूरिंग पार्टी में चुने गए 17 खिलाड़ी भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और एजबेस्टन और लॉर्ड्स में शुरुआती दो एशेज टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। चयनकर्ता दूसरे एशेज टेस्ट के बाद टीम के मेकअप का मूल्यांकन करेंगे, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले, ओल्ड ट्रैफर्ड और द ओवल में शेष मैचों के लिए बदलाव करने का विकल्प होगा।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम फाइनल है और इसका नाम 28 मई को रखा जाएगा। वॉर्नर के पास हाल के रिकॉर्ड को बदलने का अवसर होगा जिसमें 2021 की शुरुआत में 32 टेस्ट पारियों में एक शतक शामिल है, जबकि सलामी बल्लेबाज का 2019 में पिछले एशेज दौरे पर 9.5 का औसत था। 

उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है और उम्मीद की जा रही है कि वह सलामी बल्लेबाज की स्थिति ले सकते हैं, जबकि मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ इस दिग्गज को क्रम के शीर्ष पर भागीदार बनाने के लिए अन्य विकल्प हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टीम और इसमें शामिल व्यक्तियों द्वारा टेस्ट स्तर पर दो साल से अधिक के लगातार प्रदर्शन की परिणति है, जो एशेज श्रृंखला में अग्रणी है जो हमेशा उच्च प्रत्याशित होती है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और पुरुषों की एशेज टीम: पैट कमिंस (सी), स्टीव स्मिथ (वीसी), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।

Open in app