AUS VS SA 2023: कमिंस के बाद स्मिथ और स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर, ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में करेगा कप्तानी

AUS VS SA 2023: ऑस्ट्रेलिया के चोटिल स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उनके विश्व कप से पहले भारत में होने वाली वनडे सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 18, 2023 03:51 PM2023-08-18T15:51:33+5:302023-08-18T15:53:22+5:30

AUS VS SA 2023 Steve Smith and Mitchell Starc miss out Australia's tour of South Africa owing to injuries Mitchell Marsh named stand-in ODI skipper five-match series  | AUS VS SA 2023: कमिंस के बाद स्मिथ और स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर, ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में करेगा कप्तानी

file photo

googleNewsNext
Highlights मिशेल मार्श को पांच मैचों की सीरीज के लिए स्टैंड-इन वनडे कप्तान नामित किया गया है। टी-20 के लिए स्मिथ की जगह एश्टन टर्नर को बुलाया गया है।सात से 17 सितंबर तक पांच वनडे की सीरीज होगी।

AUS VS SA 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बाद स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श को पांच मैचों की सीरीज के लिए स्टैंड-इन वनडे कप्तान नामित किया गया है।

स्मिथ की चोट के कारण मार्नस लाबुशेन की वनडे टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया है। इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया की अस्थायी विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। स्टार्क की चोट का मतलब है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन, जो पहले से ही टी20 टीम का हिस्सा हैं, को वनडे के लिए भी बुलाया जाएगा। टी-20 के लिए स्मिथ की जगह एश्टन टर्नर को बुलाया गया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड में एशेज के दौरान हुए कलाई के फ्रेक्चर से उबर रहे हैं, जबकि स्मिथ भी बायीं कलाई की चोट से उबर रहे हैं, जिसके कारण वह चार हफ्तों तक खेल से दूर रहे थे। दोनों 30 अगस्त से तीन सितंबर तक दक्षिण अफ्रीका में होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं खेल पायेंगे जिसके बाद सात से 17 सितंबर तक पांच वनडे की सीरीज होगी।

ये दोनों 22 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरु होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क के साथ वापसी करेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं। कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में कप्तान होंगे।

पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी वह यही जिम्मेदारी उठायेंगे। भारत के खिलाफ तीन वनडे 22, 24 और 27 सितंबर को क्रमश: मोहाली, इंदौर और राजकोट में खेले जायेंगे। पांच अक्टूबर से शुरु हो रहे विश्व कप की तैयारी के लिए यह सीरीज अहम होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा, मार्नस लाबुशेन, स्पेंसर जॉनसन और एश्टन टर्नर।

Open in app